Home » बॉलीवुड » Ranbir kapoor Birthday Special: know about the ranbir's acting debut film and his role of singer in his films
 

बर्थडे स्पेशल: रणबीर कपूर 'रॉकस्टार' में ही नहीं इन फिल्मों में भी बन चुके हैं सिंगर

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 September 2018, 11:08 IST

बॉलीवुड के रॉकस्टार रणबीर कपूर का आज 28 सितंबर को अपनी 35वां जन्मदिन मना रहे हैं. रणबीर को हम रॉकस्टार कहें या संजू सभी किरदारों में रणबीर फिट हो जाते हैं. फिल्म ‘सांवरिया’ से डेब्यू करने वाले रणबीर कपूर ने कई फिल्में दी हैं. एक्टर के बारे में खास बात ये रहीं कि रणबीर की कोई भी फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप नहीं हुई हर किरदार में दर्शकों ने रणबीर को पसंद किया है. दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर के बेटे और कपूर परिवार के चिराग रणबीर कपूर को तो शायद इस नाम से ही फिल्में मिल जाती लेकिन फिर भी एक्टर ने अपने आप को बॉलीवुड में जमाया.

 

डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘सांवरिया’ से अपना हिट डेब्यू देने के बाद रणबीर के पास फिल्मों की तो कोई कमी नहीं थी. इसके बाद रणबीर ने फिल्म ‘बचना ए हसीनो’ में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के साथ रणबीर की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था. इसके बाद रणबीर की फिल्म ‘राजनीति’,’अजब प्रेम की गजब कहानी’, 'रॉकस्टार' ,'बर्फी', 'ये जवानी है दीवानी', 'तमाशा', 'बेशरम', 'ऐ दिल हैं मुश्किल', 'संजू' जैसी हिट फिल्मों में अपनी एक्टिंग से आग लगा दी. इन फिल्मों को रणबीर के फैंस कभी नहीं भूल सकते हैं.

 

एक्टर रणबीर कपूर ने अपने करियर की शुरुआत तो साल 1999 से फिल्म ‘आ अब लौट चलें’ और साल 2005 में फिल्म ‘ब्लैक’ को असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर डायरेक्ट करके कर दी थी. इसके बाद फिल्मों में रणबीर ने अपना कमाल दिखाया और वो छा गए लेकिन बहुत कम लोग जानते होंगे कि एक्टिंग के साथ ही रणबीर कपूर फिल्म में सिंगर का रोल भी कर चुके हैं. आज हम आपको रणबीर की ऐसी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें वो सिंगर बने थे.

 

फिल्म 'सांवरिया'

संजय लीला भंसाली की फिल्म सांवरिया में एक्ट्रेस सोनम कपूर और रानी मुखर्जी के अपोजिट में एक्टर रणबीर कपूर सिंगर के किरदार में हैं. इस फिल्म की कहानी एक लव स्टोरी पर बेस्ड थी जो कि सोनम और रणबीर के ईर्द-गिर्द घूमती रहती हैं. रणबीर कपूर की सांवरिया डेब्यू फिल्म थी.

 

फिल्म 'रॉकस्टार'

अगर कोई रणबीर कपूर का फैन है तो उसे रणबीर कपूर की फिल्म ‘रॉकस्टार’ बेहद पसंद आई होगी. फिल्म में रणबीर कपूर ने अपनी एक्टिंग का जादू कुछ ऐसे बिखेरा हैं कि वाकई में लोग उनके फैन बनने के लिए मजबूर हो जाएंगे. इस फिल्म का जैसा नाम है वैसा ही रणबीर का किरदार था रॉकस्टार. फिल्म में एक्ट्रेस नरगिस फाखरी के अपोजिट नजर आए रणबीर कपूर सिंगर के किरदार में हैं.

फिल्म ‘ऐ दिल हैं मुश्किल’

फिल्म ‘ऐ दिल हैं मुश्किल’ में एक्टर रणबीर कपूर एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन लीड रोल में हैं. फिल्म एक लव स्टोरी बेस्ड कहानी है जो कि अनुष्का और रणबीर के बीच दर्शायी गई हैं इसके साथ ही फिल्म में रणबीर कपूर सिंगर के किरदार में नजर आए हैं. इस फिल्म का गाना ‘चन्ना मेरया’ काफी फेमस हुआ है और फिल्म का टाइटल सॉन्ग भी हिट हुआ है.

 

रणबीर कपूर की आखिरी फिल्म संजू रिलीज हुई थी जिसमें एक्टर संजय दत्त की बायोपिक पर रणबीर कपूर ने उनका रोल निभाया था और यहां भी वो दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब हुए. फिल्म ने अपनी कमाई से कई फिल्मों और बॉलीवुड के रिकॉर्ड तोड़ दिए.

रणबीर कपूर की फिल्म 'संजू' ने करीब 300 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है. इसके साथ ही इन दिनों रणबीर कपूर अपनी अपकमिंग फिल्म ‘ब्रम्हास्त्र’ की शूटिंग में बिजी हैं. इस फिल्म में उनके साथ एक्ट्रेस आलिया भट्ट और महानायक अमिताभ बच्चन नजर आएंगे. फिल्म में एक्ट्रेस मौनी राय भी नजर आएंगी.

 

First published: 28 September 2018, 10:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी