Home » बॉलीवुड » Ranbir kapoor film Sanju World Wide Collection breaks Aamir Khan film dhoom 3 and enters in top 8 bollywood film
 

रणबीर की 'संजू' ने सलमान ही नहीं आमिर को भी दी धोबी पछाड़, जानिए कमाई के आंकड़े

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 July 2018, 11:27 IST

डायरेक्टर राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म 'संजू' के आंकड़े दिन पर दिन आसमान छू रहे हैं और इसी के साथ कई और भी रिकॉर्ड्स तोड़ रही हैं. फिल्म में एक्टर रणबीर कपूर की तारीफ करते कोई नहीं थक रहा है तो वहीं रणबीर ने फिल्म के आंकडों से ही साबित कर दिया है कि वो अपनी एक्टिंग से किसी भी फिल्म को हिट करा सकते हैं. इसका नतीजा भी फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर मिला. यही कारण रहा कि फिल्म ने धमाकेदार कमाई कर तमाम रिकॉर्ड धराशायी कर दिए.

 

जहां एक तरफ रणबीर कपूर की फिल्म 'संजू' का घरेलू कलेक्शन 270 करोड़ हो चुका है तो वहीं इसने टॉप-8 वर्ल्डवाइड कलेक्शन करने वाली बॉलीवुड फिल्म की लिस्ट में शामिल हो गई है, जो कि रणबीर कपूर के लिए माइलस्टोन है. इससे पहले फिल्म बॉलीवुड की टॉप-10 फिल्मों में शामिल थी लेकिन आज फिल्म ने टॉप-8 की लिस्ट में खुद को शामिल कर लिया है. फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन सिर्फ 11 दिनों में 460 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है. इसके साथ ही फिल्म ने सलमान की 'रेस 3' के साथ ही आमिर खान की 'धूम 3' को भी पछाड़ दिया है.

 

इस लिस्ट में 'बाहुबली 2','दंगल','पीके','टाइगर जिंदा है','बजरंगी भाईजान','पद्मावत','सुल्तान' और 'संजू' शामिल है. फिल्म इन सभी फिल्मों के वर्ल्डवाइड कलेक्शन के आंकड़ें के करीब है और फिल्म 'धूम 3' और 'रेस 3' को धोबी पछाड़ दे दी है. हालांकि, फिल्म 'संजू' अभी फिल्म 'पद्मावत' और 'बाहुबली द कन्क्लूजन' का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई है.

ये भी पढ़ें- इशारों-इशारों में ही प्रिया प्रकाश ने साइन कर दी 1 करोड़ की डील!

 

वर्ल्डवाइड कलेक्शन करने वाली टॉप-8 बॉलीवुड फिल्में-

1. 'बाहुबली: द कन्क्लूजन' - 802 करोड़ रुपये
2. 'दंगल' - 702 करोड़ रुपये
3. 'पीके' - 616 करोड़ रुपये
4. 'बजरंगी भाईजान' - 604 करोड़ रुपये
5. 'सुल्तान' - 577 करोड़ रुपये
6. 'टाइगर जिंदा है' - 565 करोड़ रुपये
7. 'पद्मावत' - 546 करोड़ रुपये
8. 'संजू' - 460 करोड़ रुपये

First published: 11 July 2018, 11:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी