Home » बॉलीवुड » Ranbir kapoor Sanju breaks Salman khan film Tiger zinda hai life time Collection to earn 339.75 Crore pk collection
 

रणबीर कपूर की 'संजू' ने तोड़ डाले सलमान की सभी फिल्मों के रिकॉर्ड, अब आमिर की बारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 July 2018, 14:26 IST

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर स्टारर फिल्म और संजय दत्त की बायोपिक 'संजू' ने बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की सारे रिकॉर्ड धराशायी कर दिए हैं. फिल्म 'संजू' ने पांचवे वीकेंड पर ही सलमान खान की सबसे बड़ी फिल्म 'टाइगर जिंदा है' की लाइफटाइम कमाई का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

29 जून को रिलीज हुई फिल्म 'संजू' ने एक महीने में ही सलमान खान के करियर की सबसे बड़ी फिल्म 'टाइगर जिंदा है' के लाइफटाइम कलेक्शन 339.16 करोड़ को पीछे छोड़ दिया है. रणबीर कपूर की फिल्म 'संजू' ने 30 दिनों में 339.75 करोड़ का कारोबार कर इतिहास रच दिया है.

सलमान खान के सारे रिकॉर्ड तोड़ने के बाद अब रणबीर कपूर की फिल्म 'संजू' की नजरें बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म 'पीके' के रिकॉर्ड पर हैं. अगले एक दो दिन में आमिर खान की पीके का रिकॉर्ड भी जमींदोज हो जाएगा क्योंकि 'संजू' की कमाई के आंकड़े पीके की कमाई के आसपास हैं.

'टाइगर जिंदा है' के पछाड़ने के बाद 'संजू' बॉलीवुड की तीसरी सबसे बड़ी फिल्म बन गई है. लेकिन अगले एक दो दिन में 'संजू' इंडस्ट्री की तीसरे सबसे बड़ी फिल्म बन जाएगी. आपको बता दें, आमिर खान की 'पीके' ने लाइफ टाइम 340 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था. वहीं, 'संजू' इस आंकड़े के बेहद करीब है.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक फिल्म 'संजू' ने 339.75 करोड़ रुपये कमा लिए हैं. इसके सामने अब आमिर खान की 340.80 करोड़ कमाने वाली 'पीके' है. बता दें पीके के आंकड़े से 'संजू' केवल एक करोड़ 5 लाख रुपये पीछे है. फिल्म को लेकर बनी हाइप को देखते हुए ये आंकड़ा एक दो दिन में पार हो जाएगा.

दरअसल, आमिर खान की दो फिल्मों ने 300 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया है, जिसमें पहले नंबर पर 387.38 करोड़ के साथ दंगल है तो वहीं दूसरे नंबर पर 340.80 करोड़ के साथ 'पीके'. वहीं, अगर 'संजू' के कलेक्शन को देखा जाए तो इस फिल्म का रिकॉर्ड भी अगले एक दो दिन में टूट जाएगा.

राजकुमार हिरानी के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'संजू' जिस हिसाब से कमाई कर रही है उसके मुताबिक उनकी पिछली फिल्म 'पीके' का लाइफ टाइम कलेक्शन रिकॉर्ड़ टूटना लाजमी है. हालांकि 500 करोड़ रुपये से ज्यादा का कलेक्शन करने के मामले में 'बाहुबली 2' का नाम है, जो कि एक नॉन हिंदी फिल्म थी.

फिल्म 'संजू' से पहले रणबीर कपूर की सभी फिल्में 100 करोड़ के क्लब में सिमट कर रह गईं थी लेकिन इस फिल्म ने पहले 200 और फिर 300 करोड़ का आंकड़ा पार किया है. और अब कई फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. यहां तक कि इस महीने रिलीज हुई फिल्मों का भी असर 'संजू' की कमाई पर नहीं पड़ा है. हालांकि अभी आधिकारिक आंकड़े सामने नहीं आए हैं.

First published: 30 July 2018, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी