Home » बॉलीवुड » Ranbir Kapoor Sanju is 4th film who enters in 100 Crore club after Barfi Yeh Jawaani Hai Deewani and Ae Dil Hai Mushkil Sanju collects 200cr
 

रणबीर कपूर की वो फिल्में जिन्होंने बॉलीवुड के बॉक्स ऑफिस में बनाए नए रिकॉर्ड

विकाश गौड़ | Updated on: 5 July 2018, 14:59 IST

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कुछ ही ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने चार या इससे ज्यादा बार बॉक्स ऑफिस पर अपनी फिल्म से 100 करोड़ या इससे ज्यादा की कमाई की हो. इस लिस्ट में सबसे ऊपर बॉलीवुड के दबंग सलमान खान का नाम है. जबकि दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा 100 करोड़ या इससे अधिक पैसे कमाने के मामले में अक्षय कुमार दूसरे नंबर पर हैं.

100 करोड़ के क्लब में 4 या 4 ज्यादा बार शामिल होने के मामले में बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर भी आ गए हैं, जिनकी चार फिल्मों ने 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया है. इस 100 करोड़ के क्लब में रणबीर कपूर की हालिया रिलीज फिल्म 'संजू' भी शामिल हो गई है, जो फिलहाल 200 करोड़ के करीब है. 

आपको बता दें, रणबीर कपूर की फिल्म 'संजू' से पहले उनकी तीन फिल्में 100 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाई कर चुकी हैं. इस लिस्ट में रणबीर कपूर साल 2012 में ही शामिल हो गए थे जब उनकी फिल्म 'बर्फी' रिलीज हुई. इस फिल्म ने 112.15 करोड़ रुपये कमाए थे.

रणबीर कपूर की फिल्म 'बर्फी' की बात करें तो इसको अनुराग बसु ने डायरेक्ट किया, जिसमें उनके प्रियंका चोपड़ा और इलियाना डिक्रूज मुख्य भूमिका में थीं. इस फिल्म के बाद से ही रणबीर कपूर को लाइम लाइट मिली. उसके बाद उनकी दो और फिल्में इस क्लब में शामिल हुईं हालांकि इस बीच एक दो फिल्में फ्लॉफ भी रहीं.

100 करोड़ कमाने की लिस्ट में रणबीर कपूर ने दूसरी बार एंट्री बर्फी फिल्म की रिलीज के एक साल बाद फिल्म 'ये जवानी है दीवानी' के साथ की. रणबीर कपूर के लिए ये फिल्म माइलस्टोन साबित हुई. यहां तक कि अभी तक ये फिल्म रणबीर कपूर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है.

रणबीर कपूर, दीपिका पादुकोण और आदित्य रॉय कपूर स्टारर फिल्म 'ये जवानी है दीवानी' ने बॉक्स ऑफिस पर 188.57 करोड़ रुपये कमाए थे. हालांकि, फिल्म 'संजू' इस फिल्म का रिकॉर्ड़ तोड़ देगी. क्योंकि 6 दिन में फिल्म ने 187 करोड़ रुपये कमा लिए हैं.

फिल्म 'ये जवानी है दीवानी' के बाद 100 करोड़ के क्लब में दोबारा शामिल होने के लिए रणबीर सिंह को 3 साल लगे. इस दौरान उनकी एक दो फिल्में फ्लॉप हुईं लेकिन साल 2016 में अनुष्का शर्मा और ऐश्वर्या राय के साथ आई फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' ने उनको फिर से इस क्लब में ला खड़ा कर दिया था.

आपको बता दें, फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' ने बॉक्स ऑफिस पर 112.48 करोड़ की कमाई की थी. इसके अलावा इस फिल्म का म्यूजिक एलबम भी काफी सुर्खियों में रहा था. इसके बाद भी रणबीर की एक और फिल्म 'जग्गा जासूस' रिलीज हुई लेकिन फ्लॉप साबित हुई.

इसके बाद रणबीर कपूर ने किसी फिल्म को हाथ नहीं लगाया और वह संजय दत्त की बायोपिक 'संजू' की शूटिंग में व्यस्त हो गए. रणबीर और फिल्म के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की मेहनत के दम पर ही दोबारा रणबीर 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो पाए हैं.

बता दें कि फिल्म 'संजू' बॉक्स ऑफिस इंडिया पर जमकर कमाई कर रही है. रिलीज के 6 दिन में 186.41 करोड़ रुपये कमाने के बाद ये बात साफ हो गई है कि फिल्म 'संजू' शुक्रवार तक 200 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी. इसी के साथ फिल्म 'संजू' साल 2018 की सबसे बड़ी फिल्म बन जाएगी जो हफ्तेभर में 200 करोड़ कमाएगी.

First published: 5 July 2018, 14:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी