Home » बॉलीवुड » reactions in Bollywood on the death of famous choreographer Saroj Khan
 

मशहूर कोरियॉग्रफर सरोज खान के निधन पर बॉलीवुड में शोक की लहर, आयी प्रतिक्रियाएं

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 July 2020, 9:19 IST

मशहूर कोरियॉग्रफर सरोज खान का शुक्रवार देर रात 71 साल की उम्र में कार्डियक अरेस्ट के चलते निधन हो गया. सरोज खान को 17 जून को मुंबई के बांद्रा में स्थित गुरु नानक हॉस्पिटल में सांस लेने में दिक्कत के बाद भर्ती करवाया गया था. रात तकरीबन 1.52 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली. सरोज खान के निधन पर बॉलीवुड हस्तियों ने गहरा दुःख व्यक्त किया है. एक्टर अक्षय कुमार ने कहा ''जगते ही बुरी खबर मिली. सरोज खान ने डांस को ऐसे आसान बना दिया था, जैसे कि कोई भी डांस कर सकता है, यह फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक बड़ा नुकसान है. उनकी आत्मा को शांति मिले''.

अभिनेत्री जेनेलिया डिसूजा ने लिखा ''RIP सरोजी ... मुझे आपके द्वारा कोरियोग्राफ किए जाने का मौका मिला, इसके लिए भगवान का शुक्रिया अदा करती हूं. भगवान आपके परिवार को दुःख सहने की शक्ति दे''. टीवी एक्टर सुनील ग्रोवर ने ट्वीट करते हुए लिखा '‘सरोज खान जी की निधन के खबर से शॉक्ड हूं. उनके जाने से एक युग का अंत हो गया. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे.''


मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का निधन, सांस लेने में तकलीफ के बाद अस्पताल में हुई थीं भर्ती

फिल्म डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट किया 'हे भगवान, सरोज खान के निधन की भयानक खबर के साथ जगा हूं. हमेशा उनसे बहुत प्यार मिला. गोल फिल्म के बिल्लो रानी गाने में उनके साथ काम करने का मौका मिला था. भगवान उनकी आत्म को शांति दे.'' फराह खान ने लिखा ''रेस्ट इन पीस सरोजजी .. आप कई लोगों के लिए एक प्रेरणा थीं, मैं भी उनमें शामिल हूं. गाने के लिए धन्यवाद''. 

मलाड के मालवाणी कब्रिस्तान में आज उनका पार्थिक शरीर सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. सरोज खान ने मात्र तीन साल की उम्र से बैकग्राउंड डांसर के रूप में अपना करियर शुरू किया था. साल 1974 में उन्हें पहली बार 'गीता मेरा नाम' से बतौर कोरियोग्राफर फिल्म इंडस्ट्री में ब्रेक मिला था. 

First published: 3 July 2020, 8:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी