Home » बॉलीवुड » Rekha Birthday Special: know the unknown facts about rekha when she was beaten after marriage
 

Rekha Birthday Special: सदाबहार रेखा को इस एक्टर की मां ने नहीं माना था बहू, गाली देकर मारने के लिए निकाली थी चप्पल

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 October 2018, 10:59 IST

बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा ने अपनी अलग ही पहचान बनाई है और यहीं वजह है कि उनकी बढ़ती उम्र में भी लोग इनकी खूबसूरती के दीवाने हैं. रेखा का जन्म मद्रास में 10 अक्टूबर का साल 1954 में हुआ था. रेखा ने अपनी जीवन में की उतार-चढ़ाव देखे हैं और रेखा ने बारे में ये भी कहा जाता है कि वो अपने दिल में खुद के ही कई राज छिपाए हुए है. रेखा अपनी बातें किसी से भी शेयर करना पसंद नहीं करती है और यहीं वजह रही है कि रेखा की जिंदगी में कब क्या चल रहा था किसी को कभी पता नहीं चला.

 

रेखा ने बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्में की हैं और कई अवॉर्ड्स भी जीते हैं. रेखा की जिंदगी के बारे में लेखक यासीर उस्मान ने एक किताब लिखी थी, जिसका नाम ‘रेखा: द अन्टोल्ड स्टोरी’ है. इस किताब में रेखा की जिंदगी को लेकर की ऐसी बातों का खुलासा किया गया है जो आपको चौंका देगा. आज हम उनके बर्थडे पर रेखा की जीवन से जुड़ी कुछ बातों को आपसे साझा करने जा रहे हैं.

 

विनोद मेहरा से की थी शादी

एक्टर विनोद मेहरा से रेखा ने शादी कर ली थी और विनोद रेखा को लेकर अपने घर भी गए थे लेकिन एक्टर की मां ने रेखा को बहू के रुप में स्वीकार नहीं किया था और उनको गालियां देने लगी थी. इतना ही नहीं विनोद की मां ने रेखा को मारने के लिए चप्पल निकाल ली थी औऱ धक्का मार दिया था. रेखा को अपनी ऐसी बेइज्जती होना बेहद बुरा लगा था और विनोद ने भी रेखा से उस वक्त उनके घर जाने के लिए बोल दिया था. इस सारे वाक्ये का जिक्र उस्मान जी के किताब में किया गया है.

 

जब सिंदूर लगाकर पहुंच गई थी रेखा

रेखा की शादीशुदा जीवन को लेकर कभी भी कोई एक बात सामने नहीं आई. किसी का कहना था कि रेखा महानायक अमिताभ बच्चन के लिए सिंदूर लगाती है तो कहीं कहा जाता था कि रेखा ने गुपचुप शादी कर ली थी. महानायक अमिताभ बच्चन के साथ रेखा के अफेयर की चर्चा पूरे बॉलीवुड में थी. फिलहाल, एक वाक्या ऐसा भी हुआ था जब रेखा सिंदूर लगाकर एक शादी में पहुंच गई थी.

ये भी पढ़ें- जाह्नवी-ईशान की 'धड़क' देखने के बाद रेखा ने किया कुछ ऐसा, वीडियो वायरल

एक्टर ऋषि कपूर और नीतू कपूर की शादी थी और वहां सभी बॉलीवुड के सितारें मौजूद थे. उस वक्त वहां अमिताभ बच्चन जया बच्चन के साथ मौजूद थे. रेखा सफेद साड़ी पहने हुए गले में मंगलसूत्र और मांग में सिंदूर लगाकर शादी में पहुंच गई थी और सभी का ध्यान उन पर ही था. रेखा ने अमिताभ बच्चन से भी जाकर बात की थी थोड़ी देर तक तो जया देखती रही लेकिन फिर वो रोने लगी थीं. इस बात का भी जिक्र किताब में किया गया है.

सदाबहार एक्ट्रेस रेखा के बारे में ऐसी कई बातें हो जो कभी भी सामने नहीं आई लेकिन उनकी अदाकारी का लोहा पूरा बॉलीवुड मानता है. रेखा की एक्टिंग में जान डाल देने की भी एक अलग ही अदा है. किरदार में खो जाने का काम सिर्फ रेखा ही कर सकती है और आज भी रेखा बेहद खूबसूरत है. रेखा की फैंस की कोई गिनती नहीं है.

ये भी पढ़ें- धर्मेंद्र के साथ सलमान-रेखा ने लगाए Rafta Rafta पर ठुमके, यू ट्यूब पर रिलीज होते ही मचाया तहलका

First published: 10 October 2018, 10:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी