Home » बॉलीवुड » RIP Sridevi: Top 10 Beautiful and best songs of Hawa Hawai girl Sridevi, Sridevi passes away
 

श्रीदेवी के 'नागिन' से लेकर 'हवा हवाई' तक ये हैं दस सुपरहिट गाने

विकाश गौड़ | Updated on: 25 February 2018, 12:50 IST

बॉलीवुड की बेस्ट आर्टिस्ट के नाम से पहचानी जाने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस श्रीदेवी की हार्ट अटैक से मौत हो गई. श्रीदेवी ने दुबई में अंतिम सांस ली. अपनी बेहतरीन अदायगी, संवाद शैली और डांस की खूबियों से ओतप्रोत इस एक्ट्रेस ने करोड़ों दिलों पर राज किया है. कुछ गाने तो उनके ऐसे हैं जो हमेशा-हमेशा याद रहेेगे.

80 और 90 के दशक की एक मात्र सुपरस्टार श्रीदेवी की 54 साल की उम्र में मौत होना हर किसी के लिए एक सदमे जैसा रहा. उनकी मौत से जहां शादी वाले घर में सन्नाटा था तो वहीं कपूर खानदान के लिए भी यह एक ह्रदय विदारक घड़ी थी. उनकी मौत के बाद उनके ये दस गाने हमेशा याद रखे जाएंगे.

ये भी पढ़ेंः अपनी आंखों के सामने यह होता ना देख सकीं श्रीदेवी, रहेगा मलाल

 

ये हैं वो दस गाने

1. फिल्म 'मिस्टर इंडिया' के गाना 'हवा हवाई'

इस गाने में श्रीदेवी की डांसिग स्किल्स साफ देखी जा सकती हैं. ये गाना उस समय जितना फेमस था उतना ही आज भी है क्योंकि इसी गाने को पिछले साल विद्या बालन की फिल्म तुम्हारी सुलु के लिए रीक्रियट किया गया.

 

2. फिल्म 'चांदनी' का गाना 'मेरे हाथों में 9 9 चूड़ियां हैं'

फिल्म चांदनी के इस गाने में श्रीदेवी के किरदार को अच्छे से दिखाया गया है. फिल्म में इस गाने की वजह से ऋषि कपूर उनसे और भी ज्यादा प्यार करने लगते हैं. उनकी तरह इस गाने को बहुत कम लोग परफॉर्म कर पाते हैं. यश चोपड़ा की ये फिल्म और गाना आज भी बेहद पोपुलर है.

3. फिल्म 'नागीना' का गाना 'मैं तेरी दुश्मन'

इस फिल्म में श्रीदेवी ने इच्छाधारी नागिन की भूमिका निभाई थी, जो बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी. इसके बाद ये फिल्म सेटेलाइट टेलीविजन पर आई और छा गई. इस गाने में श्रीदेवी की उस प्रतिभा को दिखाया गया जो डांस के साथ नागिन का रोल भी प्ले कर रही हैं.

4. फिल्म 'लम्हे' का गाना 'मोरनी बागा में'

फिल्म लम्हे के इस गाने में उन्होंने राजस्थानी डांस किया था, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया. श्रीदेवी का ये आइकॉनिक नंबर था.

5. फिल्म 'मिस्टर इंडिया' का गाना 'काटे नहीं कटते' 

अनिल कपूर के साथ इस फिल्म के लिए श्रीदेवी लंबे समय तक चर्चा में रहीं. दोनों ने इस फिल्म में शानदार काम किया था. फिल्म के इस गाने में वह बॉलीवुड डीवा नजर आईं.

 

6. फिल्म 'हिम्मतवाला' का गाना 'नैनों में सपना'

साल 1983 में आई फिल्म हिम्मतवाला पहले तो कुछ खास नहीं रही लेकिन फिल्म के गाने ने फिल्म को नए आयाम दिए. इस फिल्म में श्रीदेवी के साथ दिग्गज एक्टर जीतेंद्र थे. ये गाना 80 के दशक की तरह ही था. जिसको अच्छी तरह से श्रीदेवी ने परफॉर्म किया था. इस गाने का भी रिक्रिएशन किया गया है.

 

7. फिल्म 'जानबाज' का गाना 'हर किसी को नहीं मिलता'

फिल्म जानबाज में श्रीदेवी की भूमिका भले ही छोटी रही हो लेकिन फिल्म के इस गाने से उन्होंने सारी लाइमलाइट लूट ली थी. इस फिल्म में उनके साथ फिरोज खान मुख्य भूमिका में थे.

 

8. फिल्म 'लम्हे' का गाना 'कभी मैं कहूं'

फिल्म लम्हे में इस गाने में अनिल कपूर और श्रीदेवी की खूबसूरत केमेस्ट्री दिखाई गई थी जो दर्शकों को काफी पसंद आई.

 

9. फिल्म 'चालबाज' का गाना 'ना जाने कहां से आई है'

फिल्म चालबाज का ये गाना जब भी बजता है लोग गुनगनाने लगते हैं. ना जाने कहां से आई है लड़की के लिरिक्स जितने अच्छे थे, इस गाने को उतनी ही खूबसूरती से श्रीदेवी ने परफॉर्म किया था.

 

10. फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' का गाना 'नवराए मांझी'

फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' के गाने 'नवराए मांझी' के लिए आखिरी बार श्रीदेवी के पैर थिरके. इसलिए इस गाने को हमेशा याद रखा जाएगा.

First published: 25 February 2018, 12:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी