Home » बॉलीवुड » Rishi Kapoor reveals of buying his 1973 Best Actor award for Bobby
 

ऋषि कपूर ने किया खुलासा, 30 हजार रुपये में खरीदा था बेस्ट एक्टर अवॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 January 2017, 12:34 IST

ऋषि कपूर की बायोग्रफी 'खुल्लम खुल्ला: ऋषि कपूर अनसेंसर्ड' रिलीज हो गर्इ है. अपनी जिंदगी पर आधारित इस किताब में ऋषि कपूर ने कर्इ खुलासे किए हैं. 

फिल्म बाॅबी के लिए खरीदा अवॉर्ड

ऋषि कपूर ने बताया कि एक शख्स मेरे पास आया और मुझसे बोला कि तुम इतने पैसे दे दो तो मैं तुम्हें अवॉर्ड दिला दूंगा. मैं तैयार हो गया लेकिन ये एक धोखे का खेल भी हो सकता था. मैं ये नहीं मान रहा कि वो पैसा किसी के हाथ में गया और अवॉर्ड फिक्स हुआ. हमें ये सोचना चाहिए कि वो फिक्स नहीं था. लेकिन मैंने पैसे दिए थे और मुझे अवॉर्ड मिला. इसलिए मैं यही सोचता हूं कि मुझे अवॉर्ड मिला क्योंकि मैंने पैसे दिए थे.’ यह अवॉर्ड मुझे फिल्म बाॅबी के लिए बेस्ट एक्टर की कैटेगरी में मिला था. 

अमिताभ बच्चन की वजह से किया संघर्ष 

ऋषि कपूर ने भी खुल्लम खुल्ला ये कबूल किया कि अमिताभ बच्चन की वजह से ऋषि कपूर को संघर्ष करना पड़ा. ऋषि कपूर ने कहा, "मैं रोमांटिक फिल्म के साथ आया था. उसी साल जंजीर के जरिए एंग्री यंग मैन के तौर पर अमिताभ छा गए. उन्होंने सारी तस्वीर बदल कर रख दी. उस वक्त हर हीरो एक्शन हीरो हो गया था. ऐसा लगता था कि मैं पानी में फेंक दिया गया हूं और मुझे अपनी जान बचानी थी नहीं तो मैं मर जाता. कोई संगीत वाली फिल्में नहीं देखना चाहता था. सब एक्शन हीरो को ही देखना चाहते थे. उसके बाद से मैं पूरी जिंदगी संघर्ष करता रहा."

शो मैन राज कपूर का नरगिस के साथ था अफेयर 

अपने पिता और इंडस्ट्री के सबसे बड़े शोमैन राज कपूर के बारे में भी कई खुलासे किए हैं. बता दें कि अपनी फिल्मों के अलावा राज कपूर अपनी कलरफुल लाइफ के लिए भी जाने जाते थे. एक मीडिया एजेंसी के रिपोर्ट्स की मानें तो ऋषि ने अपने किताब की शुरुआत में नरगिस से अपने पिता के अफेयर के बारे में बताया है. ऋषि कपूर ने बताया- मेरे पिता 28 साल के थे और चार साल पहले ही उन्हें हिंदी सिनेमा का शोमैन का ख़िताब मिल गया था. उनको किसी से प्यार था लेकिन दुर्भाग्य से मेरी मां से नहीं बल्कि किसी और से. उनकी गर्लफ्रेंड उस वक्त की बड़ी हिट फिल्मों, जैसे आग (1948), बरसात (1949) और आवारा (1951) में उनकी हीरोइन थीं. ऋषि कपूर ने नरगिस को राज कपूर की 'इन-हाउस' हीरोइन तक कहा है. 

First published: 18 January 2017, 12:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी