Home » बॉलीवुड » rishi kapoor statement on kashmir issue pok belongs to pakistan
 

'मैं मरने से पहले देखना चाहता हूं पाकिस्तान, POK कश्मीर का हिस्सा'

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 November 2017, 14:02 IST

बॉलीवुड एक्टर ऋषि‍ कपूर ने फारूख अब्दुल्ला के POK को लेकर दिए गए बयान का समर्थन किया है. उन्हाेंने इस पर एक लंबा ट्वीट भी लिखा.

इस ट्वीट में उन्होंने फारूख अब्दुल्ला के बयान को सही बताते हुए लिखा है कि कश्मीर की समस्या के समाधान का एक यही सही तरीका है और वह मरने से पहले पाकिस्तान देखना चाहते हैं. 

 

पिछले दिनों ही जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री फारूख अब्दुल्ला ने कहा था, "पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) पाकिस्तान का हिस्सा है और उसे पाकिस्तान से कोई छीन नहीं सकता वैसे ही कश्मीर का जो हिस्सा है वो भारत का ही हिस्सा है. फारूख अब्दुल्ला ने ये भी कहा था कि चाहे कितनी ही जंग क्यों ना हो जाए ये सच कभी भी बदलने वाला है."

फारूख अब्दुल्ला के इसी बयान पर अपनी सहमती जताते हुए ऋषि‍ कपूर ने ट्वीट किया, फारूख अब्दुल्ला जी, सलाम! मैं आपकी बात से पूरी तरह सहमत हूं सर. जम्मू कश्मीर हमारा है और POK उनका है. यही एक तरीका है जिससे हम इस समस्या को सुलझा सकते हैं. इसके अलावा मैं 65 साल का हो गया हूं और मरने से पहले पाकिस्तान देखना चाहता हूं. मैं चाहता हूं कि मेरे बच्चे अपनी जड़ों को देखें, बस करवा दीजिए सर, जय माता दी.'

आपको बता दें कि ऋषि‍ कपूर के पूर्वज पाकिस्तान से ही थे. ऋषि कपूर पृथ्वीराज कपूर के पोते और राज कपूर के बेटे हैं. पृथ्वीराज कपूर का जन्म 3 नवम्बर 1906 को समुंदरी, लायलपुर-पंजाब (अब पाकिस्तान) में हुआ था.

First published: 12 November 2017, 14:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी