Home » बॉलीवुड » Salim Khan says Cricket betting should be legal after Arbaaz Khan name of ipl betting
 

IPL सट्टेबाजी: बेटे अरबाज को बचाने के लिए सलीम खान ने की सट्टेबाजी को लीगल करने की मांग !

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 June 2018, 13:37 IST

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के भाई अरबाज खान का नाम आईपीएल सट्टेबाजी में आया है. बता दें कि IPL में हुई सट्टेबाजी को लेकर अरबाज खान को समन भेजा गया था. इस मामले में ठाणे पुलिस ने अरबाज के घर समन भेजा था.

पुलिस ने अरबाज को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा था. जब अरबाज पेश हुए थे तो उन्होंने IPL में हुई सट्टेबाजी के आरोप को कबूला भी. इसके बावजूद अरबाज के पिता सलीम खान ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है.

बता दें कि IPL मैंचों पर सट्टेबाजी करने को लेकर अरबाज के पिता सलीम खान ने वेबसाइट spotboye.com से कहा, " IPL में हुई सट्टेबाजी के आरोप में गिरफ्तार सटोरिए सोनू जालान के तार अफगानिस्तान, पाकिस्तान, सऊदी अरब और दक्षिण अफ्रीका से जुड़े हुए हैं. तो सिर्फ मेरे बेटे अरबाज का नाम ही क्यों सामने आ रहा है. क्या इस सटोरिए सोनू जालान की डायरी में एक अरबाज का नाम ही है. क्या एक आदमी पर उसकी दुकान चल रही है?"

इसके बाद सलीम खान ने आगे कहा, "क्लब और जिमखाना में जुआ चलता है, घोड़े की रेस की अनुमति है, लॉटरी ठीक है... लेकिन हमारे देश में क्रिकेट पर सट्टेबाजी ठीक नहीं, इसके बावजूद कि इसमें कई लोग शामिल हैं. क्रिकेट सट्टेबाजी को लीगल क्यों नहीं कर दिया जाता? क्या इसके बदले में भारी राजस्व इकट्ठा नहीं होगा?"

ये भी पढे़ं: IPL सट्टेबाजी:अरबाज खान ने गुनाह कबूल करने के बाद दिया ये बड़ा बयान

गौरतलब है कि अरबाज खान का संबंध इंटरनेशनल बुकी सोनू जालान से था. जिसे पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. सोनू जालान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बड़े स्तर पर सट्टेबाजी रैकेट चलाता है और इसका टर्नओवर 100 करोड़ से ज्यादा का बताया जाता है. सोनी जलान के सट्टेबाजी रैकेट के लिंक डॉन दाऊद इब्राहिम की डी कंपनी से मिलते दिख रहे हैं.

First published: 3 June 2018, 13:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी