Home » बॉलीवुड » salman khan 52th birthday today top 5 controversies with salman khan tiger zinda hai actor salman khan got new film Bharat by T-Series
 

जन्मदिन विशेष: जानिए 52 साल के सलमान खान की जिंदगी के 5 बड़े विवाद

विकास गौर | Updated on: 27 December 2017, 17:24 IST

सलमान खान बॉलीवुड में आज ऐसा नाम है कि अगर उनके फोटोज की शानदार वीडियो बना दी जाए तो बॉक्स ऑफिस पर सौ करोड़ कमा ही लेगी. दरअसल ऐसा इसलिए है क्योंकि सलमान खान की फैन फॉलोइंग काफी बड़ी है. यही कारण है कि सलमान की सबसे ज्यादा फिल्में 100 करोड़ के क्लब में शामिल हैं. आज हम सलमान की बात इसलिए कर रहे हैं क्योंकि सलमान खान 27 दिसंबर को अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं.

सलमान खान अपनी फिल्मों को लेकर जितने चर्चा में रहते हैं उतने ही विवादों में भी घिरे रहे हैं. यहां तक कि लव लाइफ भी उनकी खासी पेचीदा रही है. सलमान का नाम भी कई अभिनेत्रियों के साथ जोड़ा गया है लेकिन कभी भी सलमान खान ने इस बाबत टिप्पणी नहीं की.

ये हैं सलमान से जुड़े विवाद

पहला विवाद

सलमान खान से जुड़ा सबसे बड़ा विवाद है 'हिट एंड रन' केस. इस केस में सलमान खान बरी हो गए हैं लेकिन वह इस केस की वजह से चर्चा में रहे थे. अगर सलमान खान को इस केस में दोषी पाया जाता तो उन्हें 10 साल की सजा होती. दरअसल ये मामला उनकी गाड़ी से जुड़ा हुआ था. आरोप था सलमान की गाड़ी फुटपाथ के लोगों को कुचलते हुए निकल गई थी.

दूसरा विवाद

काला हिरण मामले की वजह से सलमान खान लंबे समय तक चर्चा में रहे. इसी साल कोर्ट ने उन्हें बरी किया है. ये मामला राजस्थान के जोधपुर का है जब सलमान फिल्म हम साथ साथ हैं की शूटिंग कर रहे थे.

तीसरा विवाद

शाहरुख खान के साथ लड़ाई को लेकर भी सलमान चर्चा में रहे. कहा जाता था कि दोनों सगे भाई की तरह एक दूसरे को ट्रीट करते थे लेकिन साल 2008 के बाद दोनों के बीच दूरियां आ गईं. फिलहाल की बात करें तो दोनों में काफी अच्छी दोस्ती है. अभी हाल ही में सलमान की फिल्म ट्यूबलाइट में उन्होंने कैमियो भी किया था. साथ ही किंग खान ने सलमान को एक महंगी कार गिफ्ट की थी.

चौथा विवाद

लंबे समय तक ऐश्वर्या राय के साथ रहे अफेयर की चर्चा भी सलमान से जुड़ी हुई. इसमें विवाद ये है कि एक बार सलमान द्वारा ऐश्वर्या के साथ बदसलूकी की खबर सामने आई थी. इसकी रिपोर्ट भी ऐश्वर्या के पिता ने दर्ज कराई थी. अब ये विवाद इसलिए शांत है क्योंकि वो अब बच्चन परिवार की बहू हैं.

पांचवां विवाद

एक्टर विवेक ओबरॉय जब ऐश्वर्या को डेट करने लगे थे तो सलमान ने विवेक को धमकी दी थी. यहां तक कि सलमान ने विवेक को उस रात कथितरूप से 41 बार फोन भी किया था. लेकिन विवेक ओबरॉय फोन को उठाने में असमर्थ थे तो मोबाइल में 41 मिस्ड कॉल्स दर्ज हुईं.

वहीं, इन दिनों सलमान खान के पास फिल्मों की लंबी लिस्ट है. इनमें से हाल ही में रिलीज हुई 'टाइगर जिंदा है', जिसने बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं. वहीं, सलमान अब अपनी अगली फिल्म 'रेस 3' की शूटिंग में व्यस्त हैं. लेकिन टी सीरिज की तरफ से उनके जन्मदिन के मौके पर एक नई घोषणा की गई है. इसमें कहा गया है कि सलमान खान की अगली फिल्म 'भारत' साल 2019 की ईद के मौके पर रिलीज़ होगी.

First published: 27 December 2017, 17:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी