Home » बॉलीवुड » Salman Khan and censor board get noticed from gujarat highcourt due to controversy of Film Loveyatri
 

Loveyatri विवाद: सलमान खान फिल्म्स और सेंसर बोर्ड को मिला HC का नोटिस, कहा- बैन होनी चाहिए फिल्म

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2018, 16:02 IST

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के बैनर बन रही एक्टर आयुष शर्मा और एक्ट्रेस वरीना हुसैन की फिल्म 'लवयात्रि' के ऊपर से विवाद हटने का नाम नहीं ले रहा है. एक के बाद एक विवाद आकर सलमान की फिल्म का रास्ता रोक रहे हैं. पहले फिल्म के नाम को लेकर हिंदू धर्म की भावनाएं आहत हो रही थी,जिसके चलते सलमान खान ने अपनी फिल्म का नाम 'लवरात्रि' से बदल कर 'लवयात्रि' कर दिया था. इसके बाद अब फिर से सलमान की फिल्म पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- जयपुर: जब सलमान खान और लूलिया वंतूर को भीड़ ने घेरा, फिर हुआ कुछ ऐसा...

बता दें कि अब याचिका सनातन फाउन्डेशन और अंतर्राष्ट्रीय हिंदू सेना ने दायर की है. इसमें फिल्म पर बैन लगाने की मांग की गई है. याचिका में आरोप लगाया गया है कि इस फिल्म से हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत हो सकती है. इसके साथ ही इस फिल्म के जरिए हिंदुओं के त्योहार, नवरात्रि की परंपरा और छवि को धूमिल किया जा रहा है.

इस विवाद के चलते गुजरात हाईकोर्ट ने गुजरात सरकार सेंसर बोर्ड और सलमान खान फिल्म्स को नोटिस भेजा है. लवयात्रि सलमान खान फिल्म्स के बैनर तले बनाई जा रही है. गौरतलब है कि इस फिल्म के नाम को लेकर भी पहले कई बार हंगामा हो चुका है और वीएचपी ने इसकी स्क्रीनिंग नहीं होने के लिए भी कहा था. आयुष और वरीना 'लवरात्रि' के साथ बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं और 5 अक्टूबर को यह फिल्म रिलीज हो रही है.

 

  

खबरों के अनुसार, जब ये एकआईआर फाइल की गई थी तब सलमान खान ने कहा था,”मुझे नहीं पता कि कुछ लोगों को इस नाम से क्या परेशानी है. ये बहुत ही प्यारा नाम है और प्यार से सुंदर कोई नाम नहीं हो सकता. इसलिए ये लवरात्रि है. ये किसी भी धर्म को आहत नहीं कर रहा.”

ये भी पढ़ें- Loveyatri: सलमान खान ने विवादों के चलते फिल्म का नाम 'लवरात्रि' से किया 'लवयात्रि' और कहा ये कोई...

अभिराज मीनावाला के डायरेक्शन में बन रही फिल्म 'लवरात्रि' को बड़े खूबसूरत तरीके से फिल्माया गया है. 'लवरात्रि' में दिखाया गया है कि किस तरह दो प्यार करने वाले एक अजनबी की तरह एक अलग जगह पर मिलते हैं और दोनों में प्यार हो जाता है.

First published: 21 September 2018, 16:02 IST
 
अगली कहानी