Home » बॉलीवुड » Salman khan Blackbuck poaching case hearing postpone and hearing will held on 9 august
 

काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को मिली ये बड़ी राहत

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2018, 10:39 IST

काले हिरण शिकार केस में 20 साल बाद बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को जोधपुर कोर्ट ने दोषी करार दिया है. सलमान खान के अलावा बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान, एक्ट्रेस तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम को कोर्ट ने बरी कर दिया है. काले हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को दोषी ठहराए जाने के बाद उनकी अपील पर जोधपुर सेशन कोर्ट में सुनवाई हुई थी. इस दौरान 3 घंटे चली बहस के बाद अगली सुनवाई की डेट 3 और 4 अगस्त तय कर दी गई थी. फिलहाल,अभी इसमें बदलाव कर दिया गया है.

 

खबरों के अनुसार, सलमान के वकील ने सुनवाई टालने के लिए कोर्ट में अर्जी दी थी और इस पर फैसला लेते हुए कोर्ट ने उनकी डेट आगे बढ़ा कर 9 अगस्त कर दी है. गौरतलब है कि इसी 5 अप्रैल को 20 साल पुराने काला हिरण शि‍कार मामले में जोधुपर कोर्ट ने सलमान को पांच साल की सजा सुनाई थी. सजा मिलने के तुरंत बाद ही सलमान को जोधपुर सेंट्रल जेल में रखा गया था. दो रातें जेल में बिताने के बाद सलमान को अदालत ने 50 हजार के निजी मुचलके पर जमानत दे दी थी.

ये भी पढ़ें- क्रिमिनल्स की लिस्ट में सलमान, इस वेबसाइट पर है पूरी डिटेल

बता दें कि साल 1998 में जोधपुर में अपनी फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर काले हिरण का शिकार करने के आरोप लगे थे. इस केस में उनको गिरफ्तार भी किया गया था. सलमान खान को पांच दिनों तक जेल में रहना पड़ा था. 22 सितंबर, 1998 को उनके कमरे से पुलिस ने एक रिवॉल्वर और राइफल बरामद की थी.

First published: 19 July 2018, 10:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी