Home » बॉलीवुड » Salman khan Blackbuck poaching case Jodhpur court rules that actor travel abroad will need to seek its permission
 

काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को कोर्ट से बड़ा झटका, विदेश जाने के लिए लेनी होगी इजाजत

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 August 2018, 16:57 IST

काले हिरण शिकार केस में 20 साल बाद बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को जोधपुर कोर्ट ने दोषी करार दिया है. सलमान खान के अलावा बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान, एक्ट्रेस तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम को कोर्ट ने बरी कर दिया है. काले हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को दोषी ठहराए जाने के बाद उनकी अपील पर जोधपुर सेशन कोर्ट में सुनवाई हुई थी. इसके बाद से सलमान खान बेल पर बाहर हैं लेकिन अभी कोर्ट ने एक और फैसला सुना दिया है.

 

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, काले हिरण शिकार केस में दोषी पाए गए सलमान खान को अब विदेश जाने से पहले हर बार कोर्ट से परमिशन लेनी होगी. गौरतलब है कि इसी 5 अप्रैल को 20 साल पुराने काला हिरण शि‍कार मामले में जोधुपर कोर्ट ने सलमान को पांच साल की सजा सुनाई थी. सजा मिलने के तुरंत बाद ही सलमान को जोधपुर सेंट्रल जेल में रखा गया था. दो रातें जेल में बिताने के बाद सलमान को अदालत ने 50 हजार के निजी मुचलके पर जमानत दे दी थी.

 

 

बता दें कि साल 1998 में जोधपुर में अपनी फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर काले हिरण का शिकार करने के आरोप लगे थे. इस केस में उनको गिरफ्तार भी किया गया था. सलमान खान को पांच दिनों तक जेल में रहना पड़ा था. 22 सितंबर, 1998 को उनके कमरे से पुलिस ने एक रिवॉल्वर और राइफल बरामद की थी.

ये भी पढे़ं- काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को मिली ये बड़ी राहत

First published: 4 August 2018, 16:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी