Home » बॉलीवुड » salman khan film race 3 collects 130 crore from satellite rights also breaks Dangal record of 70 crore
 

रिलीज से पहले 'रेस 3' ने 'दंगल' को दी धोबी पछाड़, बनी बॉलीवुड की पहली फिल्म

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 June 2018, 14:43 IST

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान इसी शुक्रवार मल्टी स्टारर फिल्म 'रेस 3' में नजर आएंगे. फिल्म के पोस्टर, ट्रेलर और फिर गानों को देखते हुए उनकी फिल्म 'रेस 3' काफी सुर्खियों में हैं. इस बात से सलमान खान के फैंस भी एक्साइटेड हैं. बता दें फिल्म 'रेस 3' का ऐलान होने के बाद से फिल्म चर्चा में है.

फिल्म को लेकर जैसी हवा है इसका फिल्म के मेकर्स को भी फायदा हो रहा है. दरअसल, 'रेस 3' फिल्म रिलीज होने से पहले ही सुपरहिट हो गई है. रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म 'रेस 3' के सेटेलाइट राइट्स करीब 130 करोड़ रुपये में बेचे गए हैं. इसके बाद सलमान की यह फिल्म इंडस्ट्री की पहली फिल्म बन गई जिसके सेटेलाइट राइट्स इतनी बड़ी रकम पर बिके हों.

 

बता दें के इससे पहले यह रिकॉर्ड आमिर खान की फिल्म 'दंगल' के नाम था. हालांकि, आमिर की फिल्म 'दंगल' के सेटेलाइट राइट्स 'रेस 3' से बहुत कम थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक दंगल के राइट्स 75 करोड़ के बिके थे और यह फिल्म सबसे ज्यादा महंगे राइट्स के लिए भी जानी गई लेकिन अब ये रिकॉर्ड 'रेस 3' के नाम हो गया है.

हालांकि, अभी फिल्म मेकर्स की तरफ से इस पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है लेकिन डीएनए में प्रकाशित एक खबर के मुताबिक सलमान खान की फिल्म 'रेस 3' के सेटेलाइट राइट्स 130 करोड़ में बेचे गए हैं. इस रकम के साथ ही फिल्म ने अपनी लागत का खर्चा पूरा कर लिया है.

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म 'रेस 3' की मेकिंग में लगभग 130 करोड़ का खर्चा आया है, जिसमें प्रोडक्शन और प्रमोशन कोस्ट शामिल है. ऐसे में इतने महंगे सेटेलाइट्स बिकने के बाद से फिल्म 'रेस 3' ने रिलीज से पहले ही अपनी 130 करोड़ रुपये वसूल कर लिए हैं, जो कि मेकर्स के लिए किसी उपलब्धि से कम नहीं है.

फेमस कोरियोग्राफर और डायरेक्टर रेमो डिसूजा के डायरेक्शन में बन रही फिल्म 'रेस 3' इसी 15 जून को रिलीज हो रही. फिल्म और सलमान खान के साथ खास बात ये है 'रेस 3' ईद के मौके पर रिलीज हो रही है. यही कारण है कि 'रेस 3' से दर्शकों को तो उम्मीद है साथ ही फिल्म मेकर्स भी खासी नजरें बनाए हुए हैं.

फिल्म 'रेस 3' में सलमान खान के एक्शन के साथ एक अच्छी कहानी दर्शकों को देखने को मिलेगी. इस फिल्म में सलमान के अलावा बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडीज, डेजी शाह, साकिब सलीम, अनिल कपूर और बॉबी देओल जैसे कलाकार लीड रोल में है.

First published: 12 June 2018, 14:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी