Home » बॉलीवुड » salman khan film Tiger Zinda hai collection breaks aamir khan film dhoom 3 record all time grosser film katrina kaif Tiger Zinda hai film co
 

'टाइगर' ने आमिर खान की फिल्म को बॉक्स ऑफिस के दंगल में दी मात, बनाया ये रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 January 2018, 13:35 IST
(Twitter)

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान और एक्ट्रेस कैटरीना कैफ की पिछले 22 दिसंबर को रिलीज हुई फिल्म 'टाइगर जिंदा है' हर दिन नई कामयाबियां हासिल कर रही है. कमाई के मामले में फिल्म बॉक्स ऑफिस इंडिया पर दहाड़ मार रही है. भारत में इस फिल्म ने अब तक 290 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. इसके बाद भी दर्शकों की भीड़ इस फिल्म को देखने लिए सिनेमाघरों तक पहुंच रही है.

सलमान खान की इस फिल्म ने कमाई के मामले में बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट एक्टर आमिर खान की एक फिल्म को मात दे दी है. बॉक्स ऑफिस की रिपोर्ट की मानें तो आमिर खान की फिल्म ‘धूम-3’ ने लाइफटाइम 284 करोड़ रुपए कमाए थे. इस तरह फिल्म टाइगर जिंदा है ने ‘धूम-3’ को मात देकर इस रेस में आगे निकल गई है. फिल्म ने बुधवार तक 286.46 करोड़ का कारोबार कर लिया है.

इसके साथ-साथ फिल्म ऑल टाइम सर्वाधिक कमाई करने के मामले में आगे बढ़ रही है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श की मानें तो फिल्म ऑलटाइम ग्रोसिंग की लिस्ट में टॉप फाइव में जल्द पहुंचेगी. भारत में अब तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में प्रभास स्टारर ‘बाहुबली-2 (510.98 करोड़ रु.)’ पहले नंबर पर है. दूसरे पर आमिर खान की ‘दंगल (387.38)’, तीसरे पर आमिर खान की ही ‘पीके (340.80 करोड़ रु.)’, चौथे पर सलमान खान की ‘बजरंगी भाईजान (320.34 करोड़ रु.)’ और पांचवें पर भी सलमान की ‘सुल्तान (300.45 करोड़ रु.)’ है.

इस तरह अगर ‘टाइगर जिंदा है’ भी कमाई के मामले में अपनी स्पीड पर कायम रहती है तो वो ‘सुल्तान’ की जगह ले सकती है. इसके साथ साथ खास बात यह है कि ऑल टाइम सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्मों की टॉप फाइव लिस्ट में रोमांस किंग शाहरुख खान की एक भी फिल्म नहीं है.

अली अब्बास जफर के डायरेक्शन में बनी सलमान खान की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' 22 दिसंबर को रिलीज हुई थी. इस फिल्म के साथ सलमान खान और कैटरीना कैफ की जोड़ी पूरे पांच साल बाद बड़े परदे पर लौटी है. इससे पहले दोनों फिल्म एक था टाइगर में काम किया था. जोकि इसी फिल्म का पहला पार्ट है.

First published: 5 January 2018, 13:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी