Home » बॉलीवुड » Salman Khan listed in wccb criminal list in the Blackbuck poaching case in Jodhpur
 

क्रिमिनल्स की लिस्ट में सलमान, इस वेबसाइट पर है पूरी डिटेल

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 April 2018, 12:24 IST
(File Photo)

राजस्‍थान के जोधपुर में काले हिरण का शिकार करने के मामले में दोषी करार बॉलीवुड सुपरस्‍टार सलमान खान का नाम अपराधियों की लिस्ट में शामिल हो गया है. दरअसल, सलमान खान का नाम वाइल्‍डलाइफ क्राइम कंट्रोल ब्‍यूरो यानी WCCB की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है.

आपको बता दें, WCCB पर्यावरण और वन मंत्रालय के तहत आता है. इस साइट पर वन्‍यजीव से जुड़े मामलों में दोषी पाए जाने वाले लोगों का नाम प्रकाशित किया जाता है. इस प्‍लेटफॉर्म पर सलमान खान का नाम भी लिस्टेड कर दिया गया है. बता दें कि अभी हाल ही में सलमान को इस मामले में जोधपुर कोर्ट नेे दोषी ठहराया था.

 

गौरतलब है कि सलमान ने जोधपुर में तकरीबन दो दशक पहले फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान काले हिरणों का शिकार किया था. इस केस में दोषी पाए जाने और सजा के ऐलान के बाद WCCB वेबसाइट पर जोधपुर के मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट के आदेश की प्रति, सलमान की टिकट साइज फोटो और उनका पता अपलोड किया गया है.

वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, सलमान खान का सीरियल नंबर 39 है. इसके साथ लिखा है, "5 अप्रैल, 2018 को वन्‍यजीव संरक्षण अधिनियम, 1972 की धारा 9/51, 2(16) के उल्‍लंघन में दोषी करार और पांच साल की सजा के साथ 10,000 रुपये का दंड."

 

WCCB की साइट से लिया गया स्क्रीनशॉट

इस बात को लेकर WCCB की एडीजी तिलोत्‍तमा वर्मा ने बताया कि जोधपुर कोर्ट द्वारा दोषी करार दिए जाने के एक दिन बाद ही बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के नाम को वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया था. तिलोत्‍तमा वर्मा ने बताया कि WCCB वन्‍यजीव कानून के प्रावधानों का उल्‍लंघन करने वालों का नाम विवरण के साथ अपलोड करता रहता है.

देखें कौन-कौन है इस लिस्ट में शामिल...क्लिक करें

इसके अलावा उन्‍होंने कहा, "ब्‍यूरो वन्‍यजीव से जुड़े मामलों को लेकर राज्‍य सरकारों से ब्‍यौरा मांगाता रहता है. इस मामले में हमलोगों ने कोर्ट ऑर्डर से मिले विवरण के आधार पर ही ब्‍यौरा अपलोड कर दिया था, क्‍योंकि इससे जुड़ी जानकारी पहले से ही पब्लिक डोमेन में उपलब्‍ध थी."

First published: 14 April 2018, 12:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी