Home » बॉलीवुड » Salman Khan NGO Being Human suffers in Mumbai due to blacklist by BMC, Being Human Blacklist, BMC black list Being Human
 

दबंग खान के 'बीइंग ह्यूमन' एनजीओ के आड़े आया BMC, संस्था को कर दिया ब्लैक लिस्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 February 2018, 15:36 IST

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान कई हस्तियों के गॉड फादर हैं. वह हमेशा किसी न किसी की मदद के लिए सबसे आगे रहते हैं. यहां तक कि इसके लिए उन्होंने अपनी एक एनजीओ 'बीइंग ह्यूमन' बनाई है. यह एनजीओ गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करती है. लेकिन फिलहाल इस संस्था ने सलमान के लिए मुश्किल खड़ी कर दी है.

 

दरअसल, सलमान खान की इस बहुचर्चित संस्था पर कई गंभीर आरोप लगते दिखाई दे रहे हैं. खबरों की मानें तो सलमान के बीइंग ह्यूमन संस्था ने मुंबई महानगर पालिका (BMC) के साथ वादाखिलाफी की है. इस कारण से अब ये संस्था मुसीबत में है और BMC ने इसे ब्लैक लिस्टेड करने का फैसला किया है.

 

बताया जा रहा है कि BMC ने बीइंग ह्यूमन को एक अहम काम सौंपा था, जो कि अब तक पूरा नहीं हो पाया. रिपोर्ट्स की मानें तो साल 2016 के दिसंबर के महीने में BMC ने पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत 199 डायलसिस यूनिट लगाने का प्रोजेक्ट बनाया था. जिसमें से 24 यूनिट मुंबई के पाली हिल इलाके में लगाने की जिम्मेदारी सलमान खान के एनजीओ बीइंग ह्यूमन को सौंपी गई थी. लेकिन सलमान खान का यह फाउंडेशन अपने इस काम को अभी तक अंजाम नहीं दे पाया.

 

यही कारण है BMC ने सलमान खान के एनजीओ बीइंग ह्यूमन के खिलाफ नोटिस जारी किया है. साथ ही BMC ने इस प्रोजेक्ट के लिए बीइंग ह्यूमन ने जो भी राशि पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के लिए जमा की थी वह भी महानगर पालिका ने जब्त कर ली है.

अय्यारी मूवी रिव्यूः सिद्धार्थ मल्होत्रा और मनोज बाजपेई क्यों एक दूसरे से करते हैं बेइंतहा नफरत

वहीं, बीइंग ह्यूमन की ओर से भी इस मामले में एक बयान जारी किया गया है. इस आधिकारिक बयान में कहा गया है कि, उन्होंने BMC के साथ इस प्रोजेक्ट के लिए किसी भी तरह का कोई आधिकारिक करार नहीं किया था. बीइंग ह्यूमन ने कहा है, "किसी भी काम को शुरु करने से पहले कई और प्रोजेक्ट्स भी देखने पड़ते हैं. फिलहाल इस प्रोजेक्ट को लेकर बातचीत चल रही थी, जिसकी वजह से इसमें देर हुई."

First published: 16 February 2018, 12:36 IST
 
अगली कहानी