Home » बॉलीवुड » salman khan third film entered in 300 crore club, tiger zinda hai collection 300 crore plus, Bajarangi BhaiJan Sultan in 300 crore club
 

सलमान के पास हो गई 'ट्रिपल सेंचुरी' की 'खान', 'टाइगर' ने लगाई है रिकॉर्ड्स की झड़ी

विकाश गौड़ | Updated on: 7 January 2018, 16:47 IST
(Twitter)

बॉलीवुड इंड्स्ट्री में अगर किसी खान की नाम आता है तो सिर्फ गिने चुने नाम हैं जो फिल्मी दुनिया में धूम मचाए रखते हैं. इनमें आमिर, सलमान और शाहरुख का नाम शामिल है. लेकिन एक रिकॉर्ड सलमान के नाम ऐसा बना है जो किसी भी 'खान' क्या किसी भी इंडियन स्टार के नाम नहीं है.

दरअसल, सुपरस्टार सलमान खान बॉलीवुड के एक मात्र एक्टर है जिनकी फिल्मों ने तीन बार तीन सौ करोड़ के क्लब में इंट्री ली है. इस क्लब में पहले से ही सलमान खान की दो फिल्में शामिल थीं और अब उनकी हालिया रिलीज फिल्म 'टाइगर जिंदा है' का नाम भी शामिल हो गया है. फिल्म 'टाइगर जिंदा है' ने 16 दिनों में बॉक्स ऑफिस इंडिया पर तीन सौ करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है.

गौरतलब है कि सलमान खान की साल 2015 में रिलीज हुई फिल्म 'बजरंगी भाईजन'ने सबसे पहले 300 करोड़ के क्लब में एंट्री ली थी. इसके बाद साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म 'सुल्तान' भी तीन सौ करोड़ से ज्यादा का करोबार करने में सफल हुई थी. फिल्म 'बजरंगी भाईजान' की लाइफटाइम कमाई 320.34 करोड़ थी जबकि सुल्तान ने 300.45 करोड़ का कारोबार किया था. इसके बाद अब सलमान की टाइगर जिंदा है 300 करोड़ के क्लब में शामिल हुई है.

 

फिल्म टाइगर जिंदा है ने रिलीज के 16वें दिन 5.62 करोड़ कमाकर इस फिल्म को टॉप फाइव ऑलटाइम ग्रोसर में एंट्री मिली है. बता दें कि फिल्म बाहुबली-2 के हिंदी वर्जन को छोड़ दें तो केवल पांच फिल्में तीन सौ करोड़ कमा पाई हैं. फिल्म बाहुबली 2 ने भारत में ऑलटाइम 510.98 करोड़ रुपए कमाए थे. इसके बाद नाम बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट एक्टर आमिर खान की फिल्म 'दंगल' (387.38 करोड़) और 'पीके' (340.80 करोड़) का आता है.

 

वहीं, इस 300 करोड़ के क्लब में एक के बाद एक सलमान खान की तीन फिल्म आती है. इनमें 'बजरंगी भाईजान', 'सुल्तान' और अब 'टाइगर जिंदा है' भी शामिल हो गई है. इसके साथ-साथ इसमें गौर करने वाली बात ये भी कि इस क्लब में बॉलीवुड के तीसरे खान सुपरस्टार शाहरुख खान का नाम नहीं है. उनकी किसी फिल्म ने तीन सौ करोड़ का कारोबार नहीं किया है. यहां तक कि बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की भी इस लिस्ट में कोई जगह नहीं है.

इसके साथ-साथ फिल्म प्रोडक्शन 'यशराज फिल्म्स' के नाम भी एक कीर्तिमान जुड़ गया है. दरअसल सलमान ने याईआरएफ के साथ बैक-टू-बैक तीन फिल्में की हैं, जिन्होंने दो सौ करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया है. इसमें 'एक था टाइगर' 'सुल्तान' और 'टाइगर जिंदा है' फिल्म का नाम है. साथ ही साथ इस फिल्म की एक्ट्रेस कैटरीना कैफ ने भी 'यशराज फिल्म्स' के साथ 6 फिल्में की हैं जो सभी हिट साबित हुई हैं. इनमें 'न्यूयोर्क', 'मेरे ब्रदर की दुल्हन', 'एक था टाइगर', 'जब तक है जान', 'धूम 3' और 'टाइगर जिंदा है' फिल्म का नाम शामिल है.

ऐसे में सलमान की ही फिल्म 'सुल्तान' में राहत फतेह अली खान द्वारा गाया गाना 'जग घूमैया थारे जैसा न कोई', इस खबर के लिए सलमान खान पर एक दम फिट बैठता है. वाकई में कोई भी दूर दूर तक इस मुकाम के पास नहीं है. 

First published: 7 January 2018, 16:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी