Home » बॉलीवुड » sanjay leela bhansali film padmaavat now banned in Haryana health minister anil viz tweet regarding this
 

अब इस राज्य में भी बैन हुई फिल्म 'पद्मावत'

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 January 2018, 15:54 IST

फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली की ड्रामा पीरियड फिल्म 'पद्मावत' इसी महीने 25 जनवरी को रिलीज हो रही है. इसके लिए फिल्म को कुछ बदलावों के साथ केंद्रीय सेंसर बोर्ड ने भी हरी झंडी दे दी है लेकिन कुछ राज्य सरकारें फिल्म को अपने राज्य में रिलीज होने पर रोक लगा रही हैं. 

यहां तक कि फिल्म मेकर संजय लीला भंसाली ने फिल्म को लेकर कई बार सफाई दी है लेकिन इसके बाद भी फिल्म का विरोध कम नहीं हो रहा.  

 

गौरतलब है कि सबसे पहले राजस्थान सरकार ने फिल्म पद्मावत की रिलीज पर रोक लगाई थी. इसके बाद अब हरियाणा की भाजपा सरकार ने पूरे राज्य में भंसाली की इस विवादित फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज पर रोक लगा दी है.

इससे पहले राजे सरकार द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया था कि ये राज्य के मान मर्यादा और राजपूतानी गौरव की बात है, लिहाजा ये फिल्म राजस्थान में रिलीज नहीं होगी. इसके साथ साथ राजस्थान में करणी सेना द्वारा फिल्म का विरोध भी किया जा रहा है.

 

वहीं, हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने मंगलवार दोपहर को फिल्म पद्मावत को लेकर एक ट्वीट किया है, जिसमें फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की बात कही गई है. बता दें कि मेकर्स ने सेंसर बोर्ड से फिल्म की रिलीज को हरी झंडी मिलने के बाद दुनियाभर में इसकी रिलीज डेट 25 जनवरी रखी है.

कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने ट्वीट करते हुए लिखा, "फिल्म पद्मावती/पद्मावत हरियाणा में प्रतिबंधित." बताया जा रहा है कि हरियाणा में ये फैसला खट्टर कैबिनेट की एक बैठक में लिया गया है. गौरतलब है कि जब फिल्म की रिलीज एक दिसंबर थी तो यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी फिल्म के बैन को लेकर बयान दिया था.

First published: 16 January 2018, 15:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी