Home » बॉलीवुड » Sanju benchmarks Crossed 300 crores in 16 days Ranbir kapoor Starer Sanju breaks many records of Box Office India
 

'संजू' ने छूआ कमाई का वो आंकड़ा जिसे पाने के लिए तरस रहे हैं अमिताभ और शाहरुख

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 July 2018, 13:00 IST

हर फिल्म के कंटेट की जिम्मेदारी होती है कि वह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर लंबा टिके. इस बीच चाहे बॉक्स ऑफिस पर कोई भी फिल्म रिलीज हो, उससे उस फिल्म को कोई दिक्कत न हो. ऐसी ही एक फिल्म या यूं कहें कि दमदार बायोपिक 'संजू' पिछली 29 जून को रिलीज हुई है. फिल्म की रिलीज को 16 दिन का समय हो गया है.

संजय दत्त की जिंदगी पर बेस्ड फिल्म 'संजू' ने पिछले 16 दिनों में कमाई के वो आयाम गढ़े हैं, जो अभी तक किसी भी बायोपिक फिल्म ने नहीं बनाए. दरअसल, बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर स्टारर फिल्म 'संजू' ने दो हफ्ते में 300 से ज्यादा करोड़ की कमाई कर बॉलीवुड के कई रिकॉर्ड़ धवस्त कर दिए हैं.

बता दें कि इस हफ्ते फिल्म 'सूरमा' भी रिलीज हो गई है लेकिन इस बीच फिल्म 'संजू' की कमाई पर कुछ खास असर नहीं पड़ा है. यही कारण है कि फिल्म 'संजू' ने रिलीज के बाद से इंडिया में 300 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली है. इतना ही नहीं वर्ल्ड वाइड कमाई को मिलाया जाए तो ये आंकड़ा 500 करोड़ के पार है.

ये भी पढ़ेंः बॉक्स ऑफिस पर 'संजू' के बाद 'सूरमा' की आई सुनामी, 2 दिन में कमाए इतने करोड़

इस साथ 2100 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई फिल्म 'संजू' ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ का आंकडा छूकर कीर्तिमान रच दिया है. फिल्म 'संजू' इस आंकड़े को छूने वाली बॉलीवुड की 7वीं फिल्म बन गई है. हालांकि टॉप 10 कमाई करने वाली फिल्मों की बात करें तो फिल्म 'संजू' अभी भी 8वें नंबर पर है क्योंकि बाहुबली 2 ने 500 करोड़ रुपये कमाए हैं.

बॉलीवुड की 300 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली फिल्मों की बात करें तो इस लिस्ट में आमिर खान की पीके और दंगल, सलमान खान की बजरंगी भाईजान, सुल्तान और टाइगर जिंदा है शामिल है तो वहीं, रणवीर सिंह, शाहिद कपूर और दीपिका पादुकोण स्टारर पद्मावत फिल्म शामिल है. इसके बाद अब 'संजू' भी इसमें शामिल हो गई है.

जीनियस फिल्ममेकर राजकुमार हिरानी के डायरेक्श में बनी फिल्म संजय दत्त की जीवन के कई उतार-चढ़ावों पर बेस्ड है. इस फिल्म में 'संजू' के किरदार में रणबीर कपूर हैं तो वहीं परेश रावल, मनीषा कोइराला, अनुष्का शर्मा, दीया मिर्ज़ा , सोनम कपूर, बोमन ईरानी और विक्की कौशल भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं.

First published: 15 July 2018, 13:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी