Home » बॉलीवुड » Sanju crosses lifetime collection of Baahubali 2 in Australia Ranbir kapoor starer sanju is 3rd Highest grossing Hindi film
 

'संजू' ने 'पीके' और 'टाइगर जिंदा है' के बाद 'बाहुबली 2' का रिकॉर्ड़ तोड़ रच दिया इतिहास

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2018, 14:18 IST

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर स्टारर और संजय दत्त की बायोपिक फिल्म 'संजू' बॉक्स ऑफिस इंडिया कलेक्शन के मामले में तीसरे सबसे बड़ी फिल्म बन गई है. फिल्म 'संजू' ने अब तक सलमान खान की सभी फिल्मों के अलावा आमिर खान की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म 'पीके' के लाइफ टाइम कलेक्शन को भी पीछे छोड़ दिया है.

रणबीर कपूर की 'संजू' ने बॉक्स ऑफिस इंडिया पर जहां रिकॉर्ड्स के झंडे गाढ़ रखे हैं उसी तरह फिल्म ने देश के बाहर भी कमाल किया है. ऑस्ट्रेलिया से जो बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के आंकड़े सामने आए हैं, उसके मुताबिक फिल्म 'संजू' ने बाहुबली 2 को पछाड़ दिया है.

 हालांकि, अभी भी फिल्म 'संजू' ऑस्ट्रेलिया में दो फिल्मों की लाइफटाइम कमाई से पीछे है. ऑस्ट्रेलिया बॉक्स के मुताबिक, 'संजू' देश में तीसरी सबसे बड़ी फिल्म(हिंदी) बन गई है. इस लिस्ट में सबसे ऊपर संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म 'पद्मावत' है, जबकि दूसरे नंबर पर आमिर खान की दंगल है.

बॉक्स ऑफिस ऑस्ट्रेलिया की रिपोर्ट के मुताबिक 'संजू' ने बाहुबली 2 को पीछे छोड़ दिया है. प्रभास स्टारर बाहुबली 2 ने ऑस्ट्रेलिया में 2,407,933 ऑस्ट्रेलियन डॉलर कमाए थे. वहीं, अब 'संजू' ने 2,409,125 ऑस्ट्रेलियन डॉलर कमा लिए हैं. 3,163,107(A$) के साथ पद्मावत पहले और 2,623,780(A$)डॉलर के साथ दंगल तीसरे नंबर पर हैं.

 

29 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म 'संजू' ने अब तक 341.21 करोड़ रुपये कमा लिए हैं. फिल्म 'संजू' ने आमिर खान की दूसरी सबसे ज्यादा(340.75 करोड़) कमाई करने वाली फिल्म 'पीके' और सलमान खान की सबसे बड़ी फिल्म 'टाइगर जिंदा है' की लाइफटाइम कमाई 339.16 करोड़ को पीछे छोड़ दिया है.

ये भी पढ़ेंः 'मुल्क' और 'फन्ने खां' को पछाड़ते हुए 'कारवां' निकला आगे, जानिए इन फिल्मों का कलेक्शन

आपको बता दें, इस फिल्म में रणबीर कपूर के अलावा विक्की कौशल, अनुष्का शर्मा, सोनम कपूर, परेश रावल और कई एक्टर अलग-अलग किरदारों में नजर आए हैं. इस फिल्म का डायरेक्शन जीनियस फिल्म मेकर राजकुमार हिरानी ने किया है, जो आमिर खान की पीके और संजय दत्त की मुन्ना भाई एमबीबीएस को डायरेक्ट कर चुके हैं.

First published: 6 August 2018, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी