Home » बॉलीवुड » Sanju star Ranbir kapoor passed 10th class with 58 percentage kapoor family celebrate in America
 

रणबीर के 10वीं में आए थे बस इतने नंबर, कपूर खानदान ने अमेरिका में मनाया था जश्न

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 July 2018, 18:40 IST

कभी 100 करोड़ के क्लब से बाहर न निकलने वाले बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर की हालिया रिलीज फिल्म ने 100 या 200 करोड़ नहीं बल्कि 300 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर लिया है. जी हां, हम बात कर रहे हैं रणबीर की फिल्म 'संजू' की, जिसने बॉक्स ऑफिस इंडिया पर 300 करोड़ से ज्यादा करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है.

इतना ही नहीं रणबीर कपूर की इस फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 500 करोड़ रुपये से भी ज्यादा का कारोबार कर इतिहास रच दिया है. फिल्म 'संजू' के हिट होने के बाद रणबीर कपूर 100 करोड़ क्लब के स्टार से निकल 300 करोड़ कमाने वाले सुपरस्टार बन गए हैं. रणबीर ने फिल्म संजू से यह साबित कर दिया है वह भी बॉलीवुड टॉप स्टार्स की रेस में हैं.

अपनी हर नई फिल्म में हर बार एक्टिंग का एक नया फ्लेवर और लुक देने वाले रणबीर कपूर की फिल्म 'संजू' के रिलीज होने के बाद से ही चारों तरफ तारीफें हो रही हैं. रणबीर कपूर ने अपने लुक्स से ही नहीं बल्कि एक्टिंग से भी दिखा दिया है कि किस तरह वह आगे चलकर बॉलीवुड में छा जाएंगे.

ये भी पढ़ेंः 'सैक्रेड गेम्स' को लेकर राहुल गांधी ने किया ट्वीट, डायरेक्टर और स्वरा भास्कर ने यूं दिया जवाब

वैसे भी रणबीर हमेशा से ही अपने दादा या यूं कहें कि फिल्म इंडस्ट्री के लीजेंड राज कपूर की तरह हिट एक्टर बनना चाहते थे. लेकिन उनका परिवार कुछ और ही चाहता था. कपूर खानदान की ये चाहत ऐसी थी जिसे हर परिवार चाहता कि उसका बेटा पहले ऐसा करें. दरअसल, कपूर खानदार चाहता था कि रणबीर पहले 10वीं पास करें.

रणबीर कपूर ने खुद एक इंटरव्यू में बताया था कि जब 10वीं में उनके 58% मार्क्स आए तो उनके परिवार ने अमेरिका में इस बात को लेकर जश्न मनाया था. एवरेज मार्क्स पर भी जश्न मनाने की वजह ये थी कि उनके परिवार में पहली एक-दो पीढ़ी में कोई भी 10वीं पास नहीं कर पाया था. यही कारण था कि किसी को उम्मीद भी नहीं थी कि रणबीर 10वीं पास कर लेंगे.

ये भी पढ़ेंः 'संजू' ने छूआ कमाई का वो आंकड़ा जिसे पाने के लिए तरस रहे हैं अमिताभ और शाहरुख

वजह ये थी कि रणबीर कपूर को पढ़ाई में कम और सिनेमा में ज्यादा दिलचस्पी थी. इन दिनों संजू की सक्सेस को एंजॉय कर रहे रणबीर कपूर की अगली फिल्म कौन सी होगी अब दर्शकों को इसमें भी दिलचस्पी है. बता दें रणबीर कपूर की अगली फिल्म शमशेरा है. इस फिल्म में वह संजय दत्त के साथ लीड किरदार में नजर आएंगे.

First published: 15 July 2018, 18:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी