Home » बॉलीवुड » Sanju vs Tiger Zinda Hai: Ranbir kapoor Film Sanju Box office Collection life time breaks Salman Khan Tiger Zinda Hai collection record
 

Sanju vs Tiger Zinda Hai: रणबीर की 'संजू' तोड़ेगी सलमान खान के सभी रिकॉर्ड, इतनी हुई कमाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2018, 11:44 IST

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर ने फिल्म 'संजू' के बाद से एक नया मुकाम हासिल कर लिया है. फिल्म 'संजू' से पहले रणबीर कपूर 100 करोड़ के क्लब में सिमट कर रह जाते थे लेकिन इस फिल्म ने रणबीर कपूर के ही नहीं बल्कि हजारों फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. फिल्म 'संजू' की कमाई इतनी हो चुकी है कि अब इसके आगे कुछ चुनिंदा फिल्में ही बची हैं, जिनकी लाइफटाइम कमाई 'संजू' से ज्यादा है.

संजय दत्त की बायोपिक 'संजू' ने रिलीज के 16वें दिन ही 300 करोड़ रुपये के क्लब में जगह बना ली थी. साथ ही अब तक सलमान खान की दो सबसे बड़ी फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. इनमें 300 करोड़ कमाने वाली सुल्तान और 320 करोड़ कमाने वाली सलमान खान की ही दूसरी सबसे बड़ी फिल्म बजरंगी भाईजान है. इसके अलावा यह फिल्म 300 करोड़ कमाने वाली पहली बायोपिक बन गई.

 फिल्म 'संजू' की रिलीज को 26 दिन पूरे हो गए हैं. इस दौरान फिल्म ने लगातार शानदार कलेक्शन किया है. इस बीच कई फिल्में भी रिलीज हुईं लेकिन इसका असर 'संजू' पर कम ही पड़ा है. यही कारण है कि रिलीज के 26 दिन में फिल्म 'संजू' ने करीब 37 करोड़ रुपये कमा लिए हैं. इसी के साथ अब 'संजू' की बारी सलमान खान के कमाई के किले को ढहाने पर होंगी.

एक केे बाद एक तमाम फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ने के बाद 'संजू' की नजरें अब सलमान खान की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म 'टाइगर जिंदा है' के लाइफटाइम कलेक्शन को पछाड़ने पर होंगी. सलमान की इस फिल्म ने साल 2017 में बॉक्स ऑफिस पर 339.16 करोड़ रुपये कमाए थे. अब फिल्म 'संजू' इस आंकड़े के बेहद करीब पहुंचती दिख रही है. ट्रेड एक्सपर्ट्स को उम्मीद है कि फिल्म 'संजू' इस हफ्ते इस रिकॉर्ड को तोड़ देगी.

इसके अलावा 'संजू' के निशाने पर ऑलटाइम सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली फिल्मों की इस लिस्ट में मिस्टर परफेक्शनिस्ट एक्टर आमिर खान की भी एक फिल्म है, जिसका रिकॉर्ड 'संजू' तोड़ सकती है. आपको बता दें, इस हिट लिस्ट में दूसरे नंबर पर आमिर खान की फिल्म 'पीके' है जिसने बॉक्स ऑफिस पर 340.80 करोड़ रुपये कमाए थे. अगर 'संजू' टाइगर जिंदा है का रिकॉर्ड तोड़ती है तो पीके भी इससे बच नहीं पाएगी.

ये भी पढ़ेंः आमिर की 'महाभारत' से पहले 'रामायण' बनाएंगे कोहली, स्टार कास्ट के बारे में किया खुलासा

हालांकि, आमिर खान की ऑलटाइम ब्लॉकबस्टर फिल्मों में सबसे ऊपर 'दंगल'है जिसने बॉक्स ऑफिस इंडिया पर 387.38 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. फिल्म 'दंगल' बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है. हालांकि, इस फिल्म को प्रभास स्टारर बाहुबली 2 ने टक्कर थी जिसने बॉक्स ऑफिस पर 510.98 करोड़ कमाए थे. हालांकि, ये फिल्म एक नॉन हिंदी फिल्म थी.

First published: 25 July 2018, 11:44 IST
 
अगली कहानी