Home » बॉलीवुड » script theft police complaint against akshay kumar and padman makers by writer ripu daman jaiswal
 

'पैडमैन' अक्षय कुमार पर स्क्रिप्ट चुराने का आरोप, राइटर ने कराया केस दर्ज

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2018, 13:15 IST

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म 'पैडमैन' की आम आदमी से लेकर बॉलीवुड का हर इंशान प्रशंसा कर रहा है. यहां तक कि क्रिटिक्स के साथ-साथ दर्शकों को भी यह फिल्म खूब पसंद आ रही है. इसके अलावा दो दिन में फिल्म ने 20 करोड़ से जायादा का कारोबार कर लिया है, लेकिन इस बीच फिल्म 'पैडमैन' अब कानूनी पचड़े में फंसती नजर आ रही है.

 

दरअसल,राइटर रिपू दमन जायसवाल ने फिल्म 'पैडमैन' के एक्टर अक्षय कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है. राइटर रिपू ने पैडमैन के मेकर्स पर उनकी कहानी के कई सीन चुराने का आरोप लगाया है. बता दें कि फिल्म के सीन चुराने का यह पहला मामला नहीं है उनकी पिछली फिल्म 'टॉयलेट एक प्रेम कथा' पर भी सीन और स्क्रिप्ट चुराने आ आरोप लगा था.

 

बता दें कि रिपू दमन जायसवाल ने अपने फेसबुक अकाउंट पर 20 दिसंबर 2017 को एक लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखा था. इस पोस्ट में उन्होंने बताया, 'मैंने डेढ़ साल पहले अरुणाचलम मुरुगनाथम और साती बायॉडिग्रेडेबल सैनिटरी पैड्स पर एक कहानी लिखी थी और उसे रजिस्टर भी करवाया था. क्या आपने उनके बारे में सुना है? हां, अरुणाचलम मुरुगनाथम वह शख्स हैं जिन्होंने गांव की महिलाओं के लिए सस्ते दाम पर सैनिटरी नैपकिन बनाया.

 

मैंने 5 दिसंबर 2016 को स्क्रीन राइटर असोसिएशन में यह स्क्रिप्ट रजिस्टर करवाई थी और रेयान स्टीफन (करण जौहर प्रॉडक्शन के क्रिएटिव हेड) और विक्रमादित्य मोटवानी को इसे भेजा था और आप जानते हैं उसके बाद क्या हुआ? 10 दिन बाद 16 दिसंबर 2016 को मैंने सुना कि मिसेज ट्विंकल खन्ना ने घोषणा की कि उनका प्रॉडक्शन हाउस अरुणाचलम मुरुगनाथम की जिंदगी पर अक्षय को लेकर फिल्म बनाने जा रहा है.'

रिपू ने इस पोस्ट में आगे लिखा, 'हाल ही में पैडमैन का ट्रेलर रिलीज हुआ और उसमें बहुत से सीन मेरी कहानी से चुराए गए थे. उन्हें मैंने रेयान स्टीफन को भेजा था. यही नहीं, मेरे काल्पनिक सीन (रक्षाबंधन सीन) को भी चुरा लिया गया. असल में तो अरुणाचलम की कोई बहन है ही नहीं. मैंने फैसला लिया कि मैं इस मामले को कोर्ट तक ले जाऊंगा और फिल्म के प्रड्यूसर्स के खिलाफ लड़ाई लडूंगा.'

आपको बता दें, डायरेक्टर और राइटर आर बाल्की की फिल्म 'पैडमैन' रियल लाइफ हीरो अरुणाचलम मुरुगनाथम पर आधारित है. अरुणाचलम ने महिलाओं के लिए पैड मेकिंग मशीन बनाई ताकि उन्हें सस्ते दाम पर सैनिटरी पैड मिल सकें. इस फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा बॉलीवुड एक्टरेस राधिका आप्टे और सोनम कपूर भी मुख्य भूमिकाओं में हैं. यह फिल्म शुक्रवार 9 फरवरी को रिलीज हुई है.

First published: 11 February 2018, 13:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी