Home » बॉलीवुड » Section 377 is not legal now Bollywood director Karan Johar reaction on Sureme Court verdict
 

समलैंगिकता पर आए ऐतिहासिक फैसले को लेकर करण जौहर ने 'दिल की बात' कही है..

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 September 2018, 13:25 IST

समलैंगिकता को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला दिया है. सर्वोच्च न्यायालय ने कहा है कि अब समलैंगिकता अपराध नहीं है. इस पर फेमस बॉलीवुड डायरेक्टर करण जौहर ने दिल की बात कही है. करण जौहर ने धारा 377 पर कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने इसे मानवता की बड़ी जीत बताया है.

करण जौहर ने कहा, "LGBT कम्यूनिटी के झंडे के साथ finally! उन्होंने मैसेज लिखी हुई एक फोटो इंस्टाग्राम पर पोस्ट की है. उन्होंने कैप्शन में लिखा, "ऐतिहासिक फैसला. आज मुझे गर्व महसूस हो रहा है. समलैंगिकता को अपराध मुक्त करना और धारा 377 को खत्म करना मानवता के लिए बड़ी जीत है. देश को उसकी ऑक्सीजन वापस मिली."

बता दें कि करण जौहर को लेकर हमेशा तरह-तरह की बातें की जाती रही हैं. अपनी बायोग्राफी 'एन अनसूटेबल ब्वॉय' में करण ने बताया है कि वो होमोसेक्सुअल हैं या नहीं. करण ने लिखा है, "सब जानते हैं मेरी सेक्सुअलिटी क्या है. लेकिन अगर मुझे अपने मुंह से कहना पड़े तो मैं ऐसा नहीं कह सकता. क्योंकि मैं एक ऐसे देश में रहता हूं जहां मुझे ऐसा कहने के कारण शायद जेल भी हो सकती है."

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के साथ ही आईपीसी की धारा 377 निरस्त हो गई है. CJI दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पांच जजों की संविधान पीठ ने अपने फैसले में कहा कि देश में सबको समानता का अधिकार है. उन्होंने कह़ा कि समाज की सोच बदलने की जरूरत है. CJI दीपक मिश्रा ने कहा कि कोई भी अपने व्यक्तित्व से बच नहीं सकता. हर किसी को जीने का अधिकार है और समाज हर किसी के लिए बेहतर है.

First published: 6 September 2018, 13:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी