Home » बॉलीवुड » See here the list of Upcoming films in august and all films comes with big stars bollywood comes with boom
 

अगस्त में बॉलीवुड इंडस्ट्री में होगा महासंग्राम, एक साथ रिलीज होंगी इतनी सारी फिल्में

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2018, 15:55 IST

साल की शुरुआत होती है फिर दिन और महीने गुजरते जाते हैं. ऐसे ही बॉलीवुड की कई फिल्में आती हैं और चली जाती हैं. कुछ हमारे दिलों दिमाग में बस जाती हैं और कुछ को हम देखकर भूल जाते हैं. इस साल की शुरुआत में सबसे बड़ी फिल्म कहीं जाने वाली और जो कि कन्ट्रोवर्सी में भी रहीं फिल्म ‘पद्मावत’ रिलीज हुई थी.

इसके बाद कई फिल्में एक के बाद एक आईं और बॉक्सऑफिस पर हिट भी रहीं. इसके बाद अगर जुलाई महीने की बात करें तो इसमें फिल्म ‘सूरमा’, ’धड़क’ रिलीज हो चुकी है और इस महिने की आने वाली आखिरी फिल्म ’साहेब,बीवी और गैंगस्टर 3’ है. इसके बाद आने वाले महीने अगस्त की बात करें तो हम आपको बताने जा रहे है कि इस महीने कौन सी फिल्में और किस एक्टर की फिल्में आ रही हैं.

सबसे पहले शुरुआत करते है महीने के पहले शुक्रवार यानी 3 अगस्त की तो इस दिन एक दो नहीं बल्कि तीन फिल्में रिलीज होंगी. फिल्म ‘फन्ने खां’ की बात करें तो ये एक म्यूज़िकल ड्रामा फिल्म है और इसके ट्रेलर में तीनों एक्टर अपने आप में अलग हैं.

अनिल कपूर जहां अपनी तंगहाली से परेशान हैं तो वहीं ऐश्वर्या फेमस सुपरस्टार हैं. 'फन्ने खां' यानी अनिल कपूर की एक बेटी है जिसका नाम लता है और इसे गाने का शौक है लेकिन लोग उसकी आवाज को पसंद नहीं करते. अतुल मांजरेकर के डेब्यू डायरेक्शन में बनने जा रही फिल्म 'फन्ने खां' 3 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. 

 

इसके बाद आते है फिल्म ‘मुल्क’ की कहानी पर इस फिल्म की कहानी सत्य घटना पर आधारित है. फिल्म के ट्रेलर में दिखाया गया है. ऋषि कपूर सहमे हुए दिखाई दे रहे हैं और उनके ऊपर और उनके परिवार के ऊपर देशद्रोह का आरोप लगा हुआ है.

इसके बाद फिल्म की एक्ट्रेस तापसी एक वकील के किरदार में हैं और वह आदालत में कहती हैं कि मुल्क कागज पर नक्शे की लकीरों से नहीं बँटता सर मुल्क बंटता है धर्म से रंग से भाषा से. फिल्म 'मुल्क' कमल मुकुत और सोहम रॉकस्टार इंटरटेनमेंट के बैनर तले बन रही है, जिसको दीपक मुकुत और फिल्म के डायरेक्टर अनुभव सिन्हा प्रोड्यूस कर रहे हैं. ये फिल्म भी आपको 3 अगस्त को सिनेमाघरों में देखने को मिलेगी.

 

इसके बाद आते उसी दिन की तीसरी फिल्म ‘कारवां’ की कहानी पर जिसमें एक्टर इरफान खान लीड रोल में मौजूद हैं. इनके साथ ही डल्कर सलमान और मिथिला पालकर नजर आएंगे. रोड ट्रिप पर बेस्ड फिल्म 'कारवां' के ट्रेलर में इरफान खान की एक्टिंग काफी शानदार नजर आ रही हैं. इसमें इरफान खान के कुछ डायलॉग हैं जो काफी जबरदस्त हैं.

इरफान खान कहते हैं कि रोती हुई औरत और दूध वाले पर कभी विश्वास नहीं करना चाहिए. फिल्म के ट्रेलर के लास्ट में इरफान खान किसी बात को लेकर कह रहे हैं, "लोगों को हक जमाना आता है रिश्ता निभाना नहीं" बता दें कि इरफान खान की ये फिल्म 3 अगस्त को ही रिलीज होगी.

 

इसके बाद सीधे 15 अगस्त को एक साथ 2 बड़ी फिल्में रिलीज होंगी. जिसमें पहली फिल्म ‘गोल्ड’ और दूसरी फिल्म ’सत्यमेव जयते’ रिलीज होगी. फिल्म ‘गोल्ड’ में फिल्म 'गोल्ड' लंदन में हुए 14वें ओलंपिक खेलों में भारत के पहले ओलंपिक पदक जीतने के बारे में है. अक्षय कुमार भारतीय हॉकी टीम के कप्तान रहे बलबीर सिंह की भूमिका में नजर आएंगे.

फिल्म की कहानी 1948 के दौर में बुनी गई है जब भारत ने एक आजाद मुल्क के तौर पर पहली बार ओलंपिक खेलों में हिस्सा लिया था. फिल्म में एक्टर अक्षय कुमार और टीवी एक्ट्रेस मौनी रॉय लीड रोल में नजर आएंगे. एक्ट्रेस मौनी रॉय फिल्म से डेब्यू कर रही हैं. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज होने वाली फिल्म 'गोल्ड' को रीमा कागती ने डायरेक्ट किया है. इस फिल्म को रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर ने प्रोड्यूस कर रहे हैं.

इसके बाद जॉन अब्राहम की अगली फिल्म जिसका नाम है 'सत्यमेव जयते'. जॉन की फिल्म 'सत्यमेव जयते' का ट्रेलर मेकर्स ने रिलीज कर दिया है, जिसमें वह एक बार फिर से मनोज वाजपेयी के साथ नजर आ रहे हैं. मिलाप मिलन झावेरी के डायरेक्शन में बन रही फिल्म 'सत्यमेव जयते' को भूषण कुमार और निखिल आडवाणी ने प्रोड्यूस कर रहे हैं.

इस फिल्म में जॉन उन पुलिसवालों से बदला ले रहे हैं जो उनके पिता की मौत के जिम्मेदार हैं और जो भी भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहे हैं. इसके साथ ही इस फिल्म में मनोज वाजपेयी ने भारत के मोस्ट वांटेड डॉन दाउद और जॉन ने मुंबई के मन्या सुर्वे का रोल किया था. फिल्म 15 अगस्त 2018 को भारत में रिलीज होगी जो अक्षय कुमार की फिल्म ‘गोल्ड’ से टकराएगी.

इन सब बड़ी फिल्मों के बाद फिल्म ‘जीनियस’ आएगी जो कि 'गदर' फिल्म के डायरेक्टर अनिल शर्मा के बेटे उत्कर्ष शर्मा ने बॉलीवुड में 17 साल बाद बतौर लीड एक्टर एंट्री मारी है. फिलहाल फिल्म का ट्रेलर काफी शानदार है. इतना ही नहीं उत्कर्ष शर्मा अपने पापा के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'जीनियस' में एक्शन के साथ-साथ रोमांस भी करते नजर आएंगे.

इसके साथ ही फिल्म में रोमांस ईशिता कर रही हैं जबकि एक्शन में नवाजुद्दीन सिद्दीकी हैं. उत्कर्ष शर्मा इस फिल्म में इशिता चौहान से इश्क लड़ाते नजर आएंगे तो वहीं नवाजुद्दीन सिद्दीकी से दिल की लड़ाई दिमाग से लड़ते नजर आएंगे. इन तीन एक्टर्स के अलावा इसमें आयशा जुल्का और मिथुन चक्रवर्ती भी अहम भूमिका में होंगे. ये फिल्म 24 अगस्त को आपको सिनेमाघरों में देखने को मिलेगी. 

इसके बाद बॉलीवुड सुपरस्टार धर्मेंद्र एक्टर बॉबी देओल और सनी देओल स्टारर अपकमिंग फिल्म 'यमला पगला दीवाना फिर से' आपको हंसाने आएंगे. हालांकि, पहले इसकी डेट 15 अगस्त थी लेकिन उस दिन दो फिल्मों के होने की वजह से इसकी डेट बढ़ा कर 31 अगस्त कर दी गई है. ये फिल्म नवनीत सिंह के निर्देशन में बन रही है और इसके पहले इस फिल्म का पार्ट साल 'यमला पगला दीवाना 2' साल 2013 में आया था.

आने वाले महीने में सारी ही फिल्में बड़ें सितारों की फिल्म हैं अब आपको तय करना है कि आप किस किरदार और एक्टर के फैन हैं. जहां एक साथ रिलीज होने पर कहीं ना कहीं फिल्मों के कलेक्शन पर भी असर पड़ सकता है. तो वहीं दूसरी तरफ बॉलीवुड की कमाई इस बार आसमान छूने वाली है. इसके साथ ही ये देखना दिलचस्प होगा कि एक साथ मैदान में उतरने के बाद कलेक्शन की रेस में कौन-सी फिल्म आगे जाएगी.

ये भी पढ़ें- 'भाबी जी घर पर हैं' की अनीता भाभी ने शो छोड़ने पर किया बड़ा खुलासा

First published: 25 July 2018, 15:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी