Home » बॉलीवुड » Shabana Azmi attacks on item song lyricist like Favicol Se Shabana says lyricist think twice before write like that
 

शबाना आजमी ने 'फेविकॉल से' जैसे आइटम सॉन्ग लिखने वाले राइटर्स को दी ये नसीहत

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 August 2018, 8:40 IST

आइटम सॉन्ग के खिलाफ दिग्गज एक्ट्रेस और सामाजिक कार्यकर्ता शबाना आजमी अक्सर अपनी नाराजगी जाहिर करती रहती हैं. इस बार भी शबाना आजमी ने गीतकारों को एक नसीहत दी है. मंगलवार को शबाना आजमी ने कहा है कि गीतकारों को इस प्रकार के गीतों को लिखने से पहले दो बार सोचना चाहिए.

एक बड़े न्यूज चैनल द्वारा आयोजित एक सत्र में एक्ट्रेस शबाना आजमी ने कहा, "मैं फिल्मों में आइटम सॉन्ग के इस्तेमाल के खिलाफ हूं. इस प्रकार के गीतों में जो शब्द इस्तेमाल किए जाते हैं, वे अपमानजनक हैं और महिलाओं की छवि के खिलाफ हैं. गानों में ऐसा नहीं होना चाहिए."

इस मौके पर शबाना आजमी ने बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म 'दबंग 2' के आइटम सॉन्ग 'फेविकोल से' का उदाहरण पेश किया. बता दें कि इस गाने में करीना कपूर ने परफॉर्म किया था. फिलहाल शबाना आजमी ने कहा, "मुझे किसी भी फिल्म में ऐसे गीतों को शामिल करने की जरूरत नहीं लगती."

शबाना आजमी ने आगे कहा, " फेविकॉल से और मुन्नी बदनाम जैसे आइटम सॉन्ग फिल्म की कहानी से संबंधित भी नहीं होते. गीतकारों को ऐसे गीत लिखने से पहले दो बार सोचना चाहिए." दिग्गज गीतकार जावेद अख्तर की पत्नी ने ये भी कहा कि आज फिल्मों में महिलाओं के किरदार को मजबूत दिखाया जा रहा है, जोकि वाकई अच्छा है.

First published: 8 August 2018, 8:40 IST
 
अगली कहानी