Home » बॉलीवुड » Shah Rukh Khan film zero against petition filed in bombay high court for hurting sikh sentiments
 

'जीरो' एक्टर शाहरुख खान के खिलाफ दायर की गई याचिका, फिल्म से इस खास सीन को हटाने की हुई मांग

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 November 2018, 16:05 IST

शाहरुख खान की फिल्म 'जीरो' और उनके मेकर्स के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है. याचिकाकर्ता अमृतपाल सिंह खालसा जो कि पेशे से वकील है उन्होंने एक्टर शाहरुख खान और प्रोड्यूसर गौरी खान और करुणा बदवाल, रेड चिलीज एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के निर्देशक आनंद एल राय और सेंट्रल बोर्ड फॉर फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) के अध्यक्ष और सीईओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

6 नवंबर को याचिका में फिल्म के ट्रेलर को लेकर दायर की गई थी और इसमें एक सीन में शाहरुख शार्ट्स पहने हुए और उनके गले में 500 के नोट की माला है और साथ ही उनके साइड में किरपान उन्होंने पहना हुआ है. जिसपर कहा जा रहा है फिल्म से इस सीन को तुरंत हटाया जाए क्योंकि इस सीन से सिखों की भावनाएं आहत हो सकती है.

अपनी याचिका में उन्होंने कहा कि ‘रेहत मर्यादा’ के बाद एक किरपान पहना जाता है. याचिका में धार्मिक भावनाओं या मान्यताओं को अपमानित करने के इरादे से जानबूझकर उल्लंघन करने के लिए भारतीय दंड संहिता धारा 295 (ए) के तहत शाहरुख खान और अन्य के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने के लिए पुलिस से मांग की गई है.

आनंद एल राय के डायरेक्शन और रेड चिली इंटरटेनमेंट द्वारा प्रोड्यूस की जा रही फिल्म 'जीरो' में शाहरुख खान के अलावा कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा भा नजर आएंगी. वहीं, यह फिल्म इसी साल आखिरी महीने में 21 दिसंबर को रिलीज होगी. इस फिल्म को क्रिसमस की छुट्टियों का फायदा मिल सकता है.

ये भी पढ़ें- जीरो' के लिए शाहरुख नहीं थे पहली पसंद, इस सुपरस्टार को मिला था बउआ का किरदार

First published: 12 November 2018, 15:44 IST
 
अगली कहानी