Home » बॉलीवुड » Shah Rukh Khan's 'Raees' banned in Pakistan
 

पाकिस्तान ने 'रईस' को मुस्लिम विरोधी करार देते हुए रिलीज पर लगार्इ रोक

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 11:29 IST
(File Photo)

पाकिस्तान ने शाहरुख खान की फ़िल्म ‘रईस’ को अपने यहां प्रदर्शन की अनुमति देने से इनकार कर दिया है. पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड के मुताबिक, इस फिल्म में मुस्लिम समुदाय को गलत तरीके से पेश किया गया है. इसलिए पाकिस्तान में रिलीज करने की इजाज़त नहीं दी जा सकती. 

सूत्रों के मुताबिक सेंसर बोर्ड में सुरक्षा एजेंसियों के प्रतिनिधि भी इस फैसले में शामिल थे. सेंसर बोर्ड ने फ़िल्म को देखने के बाद तीन दिन का समय लिया और फ़िल्म को मुस्लिम विरोधी करार देते हुए पाकिस्तान के सिनेमाघरों में रिलीज की अनुमति देने से इनकार कर दिया. 

आपको बता दें कि उरी हमले के बाद दोनों देशों के बीच पनपे तनाव के बाद पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों पर पाबंदी लगा दी गर्इ थी. इस पाबंदी को हाल ही में ख़त्म करते हुए दो बॉलीवुड फ़िल्में 'काबिल' और 'ऐ दिल है मुश्किल' को पाकिस्तान में रिलीज किया गया था. 

रर्इस में शाहरुख खान के साथ पाकिस्तानी कलाकार माहिरा खा़न ने काम किया है. इस फिल्म के साथ ऋतिक रोशन की फिल्म काबिल रिलीज हुर्इ थी. पाकिस्तान में इसे काफी पसंद किया जा रहा है. आपको बता दें कि हाल ही में फिल्म में माहिरा आैर शाहरुख खान के बीच फ़िल्माए गए एक रोमांटिक गाने का रिलीज किया गया है. 

First published: 7 February 2017, 11:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी