Home » बॉलीवुड » Shahrukh khan Birthday Special: When shahrukh sale movie tickets and today he is Kingkhan
 

बर्थडे स्पेशल: कभी शाहरुख 50 रुपये की बेचते थे टिकट, आज बॉलीवुड में लोग कहते हैं बादशाह

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2018, 10:57 IST

बॉलीवुड के किंगखान या रोमांस किंग और बादशाह जैसे नाम जब भी जुबां पर आते है तो याद शाहरुख खान आते हैं. आज शाहरुख अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं. शाहरुख खान ने बॉलीवुड को रोमांस करना सिखाया है हम ऐसा भी कह सकते हैं और साथ ही उन्होंने हर जॉनर की फिल्में की हैं. रोमांटिक फिल्मों के लिए शाहरुख खान का नाम सबसे पहला आता है लेकिन किंगखान ने इससे अलग भी कई जॉनर की फिल्में की हैं. शाहरुख ने जमीन से उठकर आसमान छुआ है और इसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की हैं. आज हम आपको शाहरुख के एक ऐसे किस्से के बारे में बताने जा रहे जब शाहरुख टिकट बेचा करते थे.

 

शाहरुख खान को एक्टिंग मे आने का कोई इरादा नहीं था और उनका मन आर्मी में जाने का था लेकिन उनकी मां उन्हें आर्मी में भेजना नहीं चाहती थी. जिसकी वजह से उन्होंने ये इरादा छोड़ दिया था. इसके बाद शाहरुख ने सिनेमा के बाहर टिकट बेचने का काम शुरु किया था और उनकी पहली सैलरी 50 रुपये थी. जो उन्होंने टिकट बेचकर कमाए थे और उस वक्त शाहरुख के फेवरेट एक्टर दिलीप कुमार और एक्ट्रेस मुमताज हुआ करती थे. दिलीप कुमार की अक्सर शाहरुख एक्टिंग किया करते थे लेकिन उन्हें लगता था कि वो कभी एक्टिंग के लिए नहीं बने हैं. 

1989 में शाहरुख ने टीवी सीरियल 'फौजी' में काम करके अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत की थी और फिर कुछ समय के लिए वो एक्टिंग से दूर हो गए लेकिन 1991 में उन्होंने एक्टिंग स्कूल ज्वाइन कर लिया था. अपनी मां के निधन के बाद वो फिल्मों में अपना करियर बनाने के लिए दिल्ली से मुंबई शिफ्ट हो गए और उन्होंने एक दी दिन में पांच फिल्में साइन की थी.

इसके साथ ही आपको बता दें कि शाहरुख खान एक रेस्त्रां में भी काम करते थे और एक मीडिल क्लास परिवार से थे. शाहरुख अपने पिता को दोस्त कहकर बुलाते थे और अपनी मां के बेहद करीब थे. शाहरुख का असली नाम अब्दुल रहमान है और उन्होंने फिल्मों में आने के बाद अपना नाम शाहरुख रखा था.

 

 

इसके साथ ही अपने करियर में स्ट्रगल कर रहे शाहरुख को 18 साल की उम्र में ही 14 साल की लड़की गौरी से प्यार हो गया था और उन्होंने इस प्यार को मुकम्मल किया और गौरी से शादी कर ली थी. आज गौरी उनकी लाइफ में एक अहम हिस्सा है और शाहरुख हमेशा ही कहते हैं कि उनकी हर तरह की जिंदगी में गौरी ने उनका साथ कभी नहीं छोड़ा हर जगह वो साथ थी. शाहरुख और गौरी के तीन बच्चें हैं. बॉलीवुड के बादशाह आज अपनी कड़ी मेहनत से इस बुलंदी पर हैं और यहीं वजह है कि उन्हें लोग किंगखान कहते हैं. शाहरुख को कैच हिंदी की तरह से जन्मदिन की ढेरों बधाई...

First published: 2 November 2018, 10:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी