Home » बॉलीवुड » shahrukh will play a dwarf in anand l rai next film
 

कभी नहीं देखा होगा शाहरुख़ ख़ान का एेसा अवतार

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 July 2017, 14:13 IST

बॉलीवुड में एक्टर्स इन दिनों कर्इ तरह के एक्सपेरिमेंट्स कर रहे हैं. इसके लिए अगर उन्हें किसी फिल्म में मोटा या दुबला, बूढ़ा या बौना भी बनना पड़े, तो अब उन्हें इससे कोई गुरेज नहीं है.

आपको याद होगा पिछले साल 'दंगल' में आमिर पहले यंग और फिर एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति के रूप में नजर आए थे. अब जल्द ही शाहरुख खान के फैंस को किंग खान का एक नया रूप देखने को मिलेगा.

शाहरुख खान इन दिनों डायरेक्टर आनंद एल. राय के साथ एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं. शाहरुख इस फिल्म में एक बौने व्यक्ति का किरदार निभाते नजर आएंगे. माना जा रहा है कि शाहरुख को फिल्म में बौना दिखाने के लिए एडवांस वीएफएक्स तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा.

सूत्रों के अनुसार, शाहरुख को इस फिल्म में बौना दिखाने के लिए जिस तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा, उसका नाम है 'ऑप्टिकल इल्यूजन'. फिल्म में शाहरुख के चेहरे को किसी बौने कलाकार के शरीर पर सुपरइंपोज नहीं किया जाएगा, बल्कि इसके लिए 'फोर्स्ड पर्सस्पेक्टिव' तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा, जिसमें 'ऑप्टिकल इल्यूजन' की मदद से किसी ऑबजेक्ट को छोटा, बड़ा, दूर या पास दिखाया जाता है. इसी तकनीक का इस्तेमाल कर शाहरुख को उनके आस-पास की चीजों के मुकाबले छोटा करके दिखाया जाएगा. 

First published: 1 July 2017, 14:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी