Home » बॉलीवुड » Shia waqf board president Wasim Rizvi film Ramjanm bhumi trailer show the story of Babri and ram mandir
 

खून,मौत और धर्म का कॉकटेल है वसीम की 'राम जन्मभूमि', देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 November 2018, 10:10 IST

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए अपने बयानों को लेकर चर्चा में बने रहने वाले शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सैयद वसीम रिजवी ने राम जन्म भूमि पर एक फिल्म को बनाया है. अयोध्या में 1990 में हुए गोलीकांड के बाद बन रहे हालातों पर आधारित फिल्म 'राम जन्मभूमि' का सोमवार को पोस्टर व ट्रेलर लॉन्च किया गया. वसीम रिजवी द्वारा निर्देशित यह फिल्म दिसंबर में सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

ये भी पढ़ें- 

फिल्म के पोस्टर व ट्रेलर लॉन्च के अवसर पर वसीम रिजवी ने कहा कि इस फिल्म में किसी समुदाय या फिर धार्मिक भावनाओं को आहत नहीं किया गया है. समाज में फैली बुराइयों को फिल्म के माध्यम से सामने लाने की कोशिश की गई है. नफरत का माहौल खत्म हो यही फिल्म का उद्देश्य है.उन्होंने बताया कि खास बात यह है कि वसीम रिजवी ने खुद फिल्म की कहानी लिखी और निमार्ता भी वही (वसीम रिजवी) हैं. साथ ही फिल्म के अधिकतम हिस्सों का फिल्मांकन भी अयोध्या में किया गया है.

 

उन्होंने बताया कि 30 अक्टूबर व दो नवंबर 1990 में कार सेवकों पर हुए गोलीकांड के बाद जो अयोध्या में हुआ उस पर यह फिल्म आधारित है. फिल्म में एक सदानंद शास्त्री हैं जो रिटायरमेंट के बाद राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के संबंध में सक्रिय हैं. फिल्म में विलेन मौलाना जफर खान पाकिस्तानी एजेंट है, जो विदेशी चंदे पर साजिश करता है. उसे मस्जिद के नाम पर मुसलमानों को भड़काते हुए दिखाया गया है. वह हिन्दू और मुसलमानों में फसाद पैदा करने की कोशिश करता है. अंत में मुसलमान उसकी हकीकत जान लेते हैं और वह देश छोड़ पाकिस्तान भागने पर मजबूर हो जाता है.

 

फिल्म में वसीम रिजवी भी किरदार निभाते हुए नजर आएंगे. उन्होंने कहा कि राम जन्मभूमि का जो मामला न्यायालय में विचाराधीन है उससे जुड़े किसी भी पहलू को इस फिल्म में नहीं दिखाया गया है. वसीम ने कहा कि फिल्म के रिलीज होने के समय वे सभी राज्यों में इसे टैक्स फ्री करने के लिए आवेदन करेंगे.

रिजवी ने दोहराया कि हम अयोध्या की विवादित भूमि पर मस्जिद का होना नहीं मानते. उन्होंने कहा कि वहां मंदिर को तोड़कर मस्जिद बनाई गई. अयोध्या में राम का जन्म हुआ, दुनिया इसे जानती है. उन्होंने कहा,"मैंने समझौते की कई बार कोशिश की. मैं कामयाब भले न हुआ हूं, लेकिन नाउम्मीद नहीं हुआ हूं." रिजवी ने कहा कि किसी धर्म विशेष को ठेस पहुंचाना उनका मकसद नहीं है.

ये भी पढ़ें- ऋचा चड्ढा ने फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई घटना का किया खुलासा, कहा- उसने मेरी पैंट...

First published: 20 November 2018, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी