Home » बॉलीवुड » Sholay actor raj kishore dies due to heart attack at the age of 85 years
 

दुखदः शोले और दीवार में दमदार रोल निभाने वाले इस एक्टर की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 April 2018, 12:32 IST

बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन, दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र, एक्ट्रेस जया बच्चन और हेमा मालिनी स्टारर फिल्म ‘शोले’ ने हर एक फिल्म दर्शक के दिल में जगह बनाई थी. साल 1975 में रिलीज हुई फिल्म ‘शोले’ से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल,फिल्म ‘शोले’ में छोटा सा रोल पाने वाले एक्टर की मौत हो गई है. इस एक्टर ने इस फिल्म में छोटा सा रोल कर सुर्खियां बटोरी थीं.

 

आपको बता दें, फिल्म ‘शोले’ से प्रसिद्धी पाने वाले राज किशोर की हार्ट अटैक से मौत हो गयी. राज किशोर ने 85 साल की आयु में इस दुनिया को अलविदा कहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘शोले’ के एक्टर राज किशोर को गुरुवार रात 1.30 बजे मुंबई स्थित अपने घर में हार्ट अटैक पड़ा और इसी वजह से उनका निधन हो गया. इस बात की पुष्टि उनके परिवार वालों ने की.

 

बताया जा रहा है कि राज किशोर ने मुंबई के गोरेगांव स्थित अपने घर में आखिरी सांस ली. बता दें कि राज किशोर ने हिंदी सिनेमा की तमाम फिल्मों में काम किया था. हालांकि इन सभी फिल्मों में ‘शोले’ ही एक ऐसी फिल्म थी जिसमें छोटा सा किरदार निभाने के बाद भी उन्हें खासा पसंद किया गया था. अगर आपने फिल्म ‘शोले’ देखी हो तो उसमें एक सीन है, जिसमें वह जेलर बने असरानी की आंखों से आंखें मिलाते हुए दिखाई देते हैं.

 

राज किशोर ने फिल्म शोले के अलावा दीवार, हरे रामा हरे कृष्णा और पड़ोसन कमाल की जैसी तमाम फिल्मों में काम किया. एक्टर के निधन पर एक्टर नुपुर अलंकर, मेंबर ऑफ सिने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन(CINTAA) ने कहा, ‘राज की तबियत कुछ ठीक नहीं थी. उन्हें पेट से जुड़ी प्रॉब्लम्स हो रही थीं. लेकिन वह बेड पर लेटे रहने वालों में से नहीं थे. उन्हें हार्ट अटैक हुआ. गुरुवार को उनकी गोरेगांव में मृत्यु हो गई.’ अलंकार ने बताया,’आखिरी बार उन्होंने शुक्रवार को Aarey Crematorium में परफॉर्म किया था. राज किशोर के फैंस ने सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें पोस्ट कर उन्हें याद किया.

First published: 7 April 2018, 12:32 IST
 
अगली कहानी