Home » बॉलीवुड » Smita Patil Birthday Special: When Smita Patil last wish fulfilled by makeup artist deepak sawant after her death
 

बर्थडे स्पेशल: स्मिता पाटिल की मौत के बाद इस शख्स ने पूरी की थी उनकी आखिरी इच्छा

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 October 2018, 12:26 IST

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेसेस में से एक रहीं स्मिता पाटिल की आज बर्थ एनिवर्सरी हैं. आज ही के दिन 17 अक्टूबर को स्मिता पाटिल का जन्म हुआ था. स्मिता ने कई हिट फिल्में की थी और लगभग सभी बड़े एक्टर्स के साथ का किया था. 31 साल की उम्र में चाइल्डबर्थ कॉम्प्लिकेशंस की वजह से स्मिता की मृत्यु हो गई थी. आज हम आपको बताने जा रहे हैं स्मिता की एक ऐसी अधूरी इच्छा जो कि उनके मरने के बाद पूरी हो पाई थी.

ये भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन के साथ बारिश में डांस करने के बाद रात भर रोई थीं ये हीरोइन, सुबह बिग बी बोले...

स्मिता पाटिल एक दिन शूटिंग के दौरान एक्टर राज कपूर के मेकअप रूम में पहुंच गई थी. राज कपूर लेट कर मेकअप करा रहे थे और स्मिता को उनका ये स्टाइल काफी पसंद आया था. उन्होंने मेकअप आर्टिस्ट दीपक सावंत से कहा कि उन्हें भी ऐसे ही मेकअप कराना है. दीपक ने कहा इससे मेकअप करने में परेशानी होगी लेकिन स्मिता नहीं मानी और उन्होंने दीपक से लेटकर मेकअप करवाने का वादा ले लिया.

उसके कुछ ही दिनों के बाद स्मिता की मृत्यु हो गई और उसके बाद मेकअप आर्टिस्ट दीपक ने स्मिता की डेडबॉडी पर ही मेकअप किया था. दीपक ने उनको दुल्हन की तरह सजाया और उनका पूरा मेकअप कर उन्हें विदा किया था. ऐसे उन्होंने स्मिता की इच्छा और अपना वादा दोनों को ही पूरा किया था.

 

कहा जाता है कि स्मिता को पहले ही आभास हो गया था कि वो अब नहीं बचेंगी. राइटर भावना सोमाया ने उनके बारे में लिखा,"स्मिता अपनी पुरानी यादों में खो गई थी और अपनी बहनों मान्या और अनिता को बहुत याद कर रही थीं. इसके साथ ही एक्टर राज बब्बर के साथ भी उन्हें अपनी पहली मुलाकात याद आ रही थीं."

 

स्मिता की अचानक तबियत खराब हुई थी और डॉक्टर ने कहा था कि उन्हें सिर्फ बुखार है. शाम को जब राज बब्बर घर आए तो उन्होंने देखा कि स्मिता का चेहरा पीला पड़ा हुआ था और वो खून की उल्टियां कर रही थीं. जैसे ही राज उन्हें हॉस्पिटल ले गए थे तब तक वो कोमा में जा चुकी थीं और 13 दिसंबर 1986 में स्मिता ने सभी को अलविदा कह दिया था.

ये भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन बर्थडे स्पेशल: अमिताभ बच्चन ने दिए है कई यादगार डायलॉग, जो आपको याद होंगे मुंह जबानी

First published: 17 October 2018, 12:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी