Home » बॉलीवुड » sonam kapoor sangeet ceremony kalire ritual Jacqueline Fernandez and janhavi kapoor
 

Video: सोनम ने जाह्नवी और जैकलिन के ऊपर झाड़े अपने हाथों के कलीरे, जानिए क्या है महत्व

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 May 2018, 10:52 IST

एक्ट्रेस सोनम कपूर और आनंद आहूजा की शादी पूरी रीति रिवाजों के साथ हो रही है. सभी रस्में हिन्दू धर्म के हिसाब से हो रही हैं लेकिन इनकी शादी सिख धर्म के अनुसार होगी. शादियों में एक रस्म होती है जिसमें दुल्हन अपने हाथ के पहने हुए कलीरे किसी लड़की पर झाड़ती है तो उसकी भी शादी जल्दी होती है. कुछ ऐसा ही सोनम के संगीत सेरेमनी में भी देखने को मिला.

सोनम ने संगीत की सभी रस्में पूरी कीं उसके बाद बारी आई कलीरे झाड़ने की तो सोनम ने कलीरे पहन कर जाह्नवी को एक चेयर पर बैठाया और उनके सिर के ऊपर हाथ करके कलीरे झाड़े लेकिन जाहन्वी पर कलीरे नहीं पड़े. कलीरे झाड़ने के वक्त जाहन्वी काफी परेशान दिख रही थीं. उन्होनें अभी अपने करियर की शुरुआत की है और वो अभी जल्द ही शादी के बंधन में नहीं बंधना चाहतीं. 

इसके बाद सोनम की बेस्टफ्रेंड जैकलिन भी अपना लक ट्राई करने सोनम के पास बैठती हैं और सोनम ने उनपर कलीरे झाड़ें लेकिन वो भी सोनम के कलीरों से बच गई. अब देखना ये होगा कि कपूर परिवार की अगली दुल्हन कौन होगी.

 

सोनम ने अपनी संगीत में ऑफ वाइट कलर का लंहगा कुंदन ज्वैलरी के साथ पहना था. सोनम के इस लहंगे को फैशन डिजाइनर संदीप खोसला और अबू जानी ने डिजाइन किया था. बता दें कि ये संगीत सेरेमनी मुंबई के सनटेक BKC में था. आज 8 मई को सोनम आनंद के साथ शादी के बंधन में बंध जाएंगी. ये शादी पंजाबी रीति रिवाजों के हिसाब से होगी.\

ये भी पढ़ें- एक ऐसी एक्ट्रेस जिसने देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अपना जलवा बिखेरा है, नाम है सोनम कपूर

First published: 8 May 2018, 10:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी