Home » बॉलीवुड » Sridevi Birthday: 1st Female Superstar Sridevi shoots Na Jaane Kahan Se Aayi Hai song in rain despite suffering from 103 degree fever
 

103 डिग्री बुखार से तप रहा था श्रीदेवी का बदन, फिर भी इस गाने को बारिश में किया था शूट

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2018, 10:16 IST
(File Photo)

बॉलीवुड की फर्स्ट फीमेल सुपरस्टार श्रीदेवी का आज 55वां जन्मदिन है. 13 अगस्त को जन्मीं श्रीदेवी भले ही आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिए इस दुनिया में नहीं हैं. लेकिन उनके हर एक किरदार से लेकर उनकी हर एक अदा आज भी जिंदा है और सालों-साल जिंदा रहेगी.

इसी साल की शुरुआत में दुबई में श्रीदेवी की मौत एक्सीडेंटल ड्रॉनिंग की वजह से हुई थी. श्रीदेवी के निधन के बाद ये उनका पहला जन्मदिन है. श्रीदेवी आज इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनकी अनगिनत यादें उन्हें कभी मरने नहीं देंगी. ऐसे ही एक दिलचस्प पहलू हम आपको बताने जा रहे हैं.

सुपरस्टार होने का मतलब ये नहीं कि आप ऐशोआराम की जिंदगी जीएं. इस मायने ये हैं कि आप जिस क्षेत्र में सुपरस्टार हैं उसकी मान मर्यादा का ख्याल रखें. ऐसी ही एक बात श्रीदेवी से जुड़ी है, जो उन्हें फर्स्ट फीमेल सुपरस्टार होने का दर्जा दिलाती है.

दरअसल, श्रीदेवी ने कभी भी अपने दुख, तकलीफ या दर्द को नहीं देखा. अगर वो सेट पर पहुंच जाती थीं और कैमरे के आगे खड़ी हो जाती थीं तो अपने हर दर्द को भूलकर वह अपने किरदार को जीने लगती थीं. कुछ ऐसा ही वाकया साल 1989 में रिलीज हुई फिल्म 'चालबाज' की शूटिंग के दौरान देखने को मिला. 

फिल्म 'चालबाज' में श्रीदेवी अंजू और मंजू नाम के डबल रोल में नजर आई थीं. इस फिल्म का गाना 'न जाने कहां से आई है' जब भी उतना फेमस था आज भी इस गाने का इतना ही खुमार है. लेकिन क्या आप जानते हैं इस गाने में हंसती-खिलखिलाती और बारिश में डांस करती श्रीदेवी बहुत बीमार थीं.

दरअसल, 'न जाने कहां से आई' गाने की शूटिंग करते वक्त श्रीदेवी को 103 डिग्री बुखार था. हैरानी बात है रही कि ऐसे तेज बुखार में वह तपते हुए शरीर के साथ बारिश में भीगते हुए शूटिंग कर रही थीं. बता दें कि इस फिल्म के लिए श्रीदेवी को बेस्ट एक्ट्रेस के फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया था.

देखें फिल्म 'चालबाज' का गाना 'न जाने कहां से आई है'

First published: 13 August 2018, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी