Home » बॉलीवुड » Sridevi cremated with state honours at Vile Parle Seva Samaj Crematorium in mumbai,,Boney Kapoor
 

राजकीय सम्मान के साथ श्रीदेवी पंचतत्व में हुईं विलीन, पति बोनी कपूर ने दी मुखाग्नि

हेमराज सिंह चौहान | Updated on: 28 February 2018, 21:07 IST

बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार श्रीदेवी बुधवार को पंचतत्व में विलीन हो गई. श्रीदेवी को उनके पति बोनी कपूर ने मुखाग्नि दी. करोड़ों दिलों पर राज करने वाली श्रीदेवी का अंतिम संस्कार मुंबई के विले पार्ले श्मशान घाट पर किया गया.

श्रीदेवी के अंतिम संस्कार का कार्यक्रम बेहद व्यक्तिगत रखा गया. अंतिम संस्कार के समय श्रीदेवी के परिवार के सदस्य, अनिल अंबानी और बॉलीवुड के करीबी लोग मौजूद थे. श्रीदेवी का अंतिम संस्कार हिंदू रिति रिवाजों के साथ किया गया. श्मशान घाट पर भी उनके हजारों फैंस मौजूद थे. इस वजह से पुलिस को सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने में खासी मुश्किलें हुईं.

अंतिम संस्कार से पहले बॉलीवुड की चांदनी को दुल्हन की तरह लाल कपड़ों में सजाया गया था. उन्हें काजीवरम साड़ी पहनाई गईं थी. तिरंगे में लिपटे उनके शरीर को कांच के बॉक्स में रखा गया था. महाराष्ट्र पुलिस ने उन्हें गॉर्ड ऑफ ऑनर्र के साथ राजकीय सम्मान दिया. श्रीदेवी के अंतिम संस्कार के लिए तमिलनाडु से पंडितों को बुलाया गया था क्योकिं उनका अंतिम संस्कार दक्षिण भारतीय हिंदू रिवाजों से होना था.

इससे पहले बुधवार सुबह सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब में उनके आखिरी दर्शन को उनका पार्थिव शरीर को रखा गया था. यहां बॉलीवुड से जुड़े कई लोगों और फैंस ने उनके आखिरी दर्शन किये. बॉलीवुड से रेखा, ऐश्वर्या राय बच्चन, अरबाज खान, माधुरी दीक्षित नेने, अक्षय खन्ना, तब्बू, विद्या बालन, सुष्मिता सेन, शबाना आजमी, जावेद अख्तर, मधुर भंडारकर, दीपिका पादुकोण, संजय लीला भंसाली, फरहान अख्तर, हेमा मालिनी, जया बच्चन, जॉन अब्राहम, अजय देवगन और काजोल ने अंतिम दर्शन किए. 

सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब में दर्शन के बाज उनकी अंतिम यात्रा सफेद फूलों से ढके वाहन में विले पार्ले तक लाई गईं. उनकी आखिरी इच्छा थी कि उनकी अंतिम यात्रा में सफेद रंग का इस्तेमाल हो. उनकी अंतिम यात्रा के दौरान सड़कों पर लोगों की भीड़ जमा थी. इस वजह से उनके को श्मशान घाट तक पहुंचने में तय समय से अधिक समय लगा. 

गौरतलब है कि 72 घंटे बाद बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपर स्टार श्रीदेवी का पार्थिव शरीर मंगलवार रात को मुंबई पहुंचा था. श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच उनका पार्थिव शरीर बोनी कपूर के लोखंडवाला में स्थित घर ग्रीन एकर्स में लाया गया था.

हम आपको बता दें कि शनिवार रात को श्रीदेवी की कार्डिक अरेस्ट से मौत की खबर सामने आई थी. इसके बाद फोरेंसिक रिपोर्ट  में पता चला कि उनकी मौत पांच सितारा होटल में बाथटब में अचानक गिरने की वजह से हुई. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में संतुलन बिगड़ने की वजह से वो बॉथटब में गिरी और वहीं डूबकर उनकी जान चली गई. दुबई की सरकारी मीडिया ने जानकारी कि अब ये केस बंद कर दिया गया है. 

First published: 28 February 2018, 18:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी