Home » बॉलीवुड » Sridevi funeral Cremation starts at Vile Parle Seva Samaj Crematorium in mumbai
 

श्रीदेवी के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू, श्मशान घाट में उमड़ा बॉलीवुड का हुजूम

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 February 2018, 17:33 IST

बॉलीवुड की पहली सुपरस्टार कही जाने वाली श्रीदेवी के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू हो गई है. उनका अंतिम संस्कार विले पार्ले के श्मशान घाट पर हिंदू रिति रिवीजों के साथ हो रहा है. विले पार्ले के श्मशान घाट में बॉलीवुड से जुडी़ कई हस्तियों का जमावड़ा है. 

इससे पहले बुधवार सुबह सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब में उनके आखिरी दर्शन को उनका पार्थिव शरीर को रखा गया था. यहां बॉलीवुड से जुड़े कई लोगों और फैंस ने उनके आखिरी दर्शन किये. इसके बाद उनकी अंतिम यात्रा सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब से विले पार्ले तक लाई गई. उनकी अंतिम यात्रा के दौरान सड़कों पर लोगों की भीड़ जमा थी. इस वजह से उनके पार्थिव शरीर को श्मशान घाट तक पहुंचने में तय समय से अधिक समय लगा. 

उनके अंतिम संस्कार के लिए तमिलनाडु से पंडित बुलाए गए हैं. श्रीदेवी के पति बोनी कपूर अंतिम क्रिया कर रहे हैं. श्रीदेवी के अंतिम संस्कार को महाराष्ट्र  पुलिस ने राजकीय सम्मान के साथ गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया.

उनके शव को तिरंगे में लपेटा गया था. श्रीदेवी की इच्छा के अनुसार उनके अंतिम संस्कार में सफेद रंगो का खास इस्तेमाल किया गया था. जिस ट्रक में उनका पार्थिव शरीर श्मशान घाट तक ले जाया गया वो सफेद फूलों से ढका था.उन्हें लाल रंग की काजीवरम साड़ी पहनाई गई थी.

इससे पहले 72 घंटे बाद बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपर स्टार श्रीदेवी का पार्थिव शरीर मंगलवार रात को मुंबई पहुंचा था. श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को मौत के बाद दुबई से 72 घंटे बाद मुंबई एयरपोर्ट लाया गया. यहां से पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच उनका पार्थिव शरीर बोनी कपूर के लोखंडवाला में स्थित घर ग्रीन एकर्स में लाया गया था.

अनिल अंबानी के प्राइवेट जेट से श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को दुबई से लाया गया था. दुबई में बोनी कपूर के बेटे पिता की मदद के लिए दुबई पहुंचे थे. गौरतलब है कि अर्जुन कपूर श्रीदेवी के सौतेेले बेटे है. श्रीदेवी अपने पीछे दो बेटियां छोड़ के गयी है. उनकी बेटियों के नाम जाह्नवी और खुशी हैं.

गौरतलब है कि शनिवार रात को श्रीदेवी की कार्डिक अरेस्ट से मौत की खबर सामने आई थी. इसके बाद फोरेंसिक रिपोर्ट  में पता चला कि उनकी मौत पांच सितारा होटल में बाथटब में अचानक गिरने की वजह से हुई. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में संतुलन बिगड़ने की वजह से वो बॉथटब में गिरी और वहीं डूबकर उनकी जान चली गई. दुबई की सरकारी मीडिया ने जानकारी कि अब ये केस बंद कर दिया गया है.

दरअसल सोमवार को फोरेंसिक रिपोर्ट में ये भी दावा किया था उनके शरीर में अल्कोहल की मात्रा पाई गई थी. इसके बाद दुबई पुलिस नेे ये मामला सरकारी वकील को सौंप दिया था. बुधवार ने सरकारी वकील ने परिवार को क्लियरेंस लेटर दे दिया था.

First published: 28 February 2018, 17:33 IST
 
अगली कहानी