Home » बॉलीवुड » Sridevi Funeral: Fans Gather To Bid Their Heroine Farewell,cremation is scheduled today at around 3.30 p.m
 

श्रीदेवी की अंतिम विदाई: दोपहर 3.30 पर होगा अंतिम संस्कार, घर के बाहर प्रसंशकों की भीड़

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 February 2018, 9:00 IST

पद्मश्री से सम्मानित अभिनेत्री श्रीदेवी का पार्थिव शरीर एक निजी विमान से मंगलवार रात 10.05 बजे मुंबई लाया गया. बोनी कपूर पत्नी के पार्थिव शरीर के साथ थे. उनके देवर व फिल्म अभिनेता अनिल कपूर मुंबई हवाईअड्डे पर पहुंचे. हवाईअड्डे पर हजारों प्रशंसकों के बीच मुकेश अंबानी भी मौजूद थे.

उनकी मौत की जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद मामले को बंद कर दिया गया. दुबई के अभियोजक कार्यालय ने अभिनेत्री का पार्थिव शरीर 72 घंटे बाद उनके शोकाकुल परिवार को सौंप दिया. उनकी अंत्येष्टि मुंबई में आज दोपहर 3.30 पर किया जायेगा.

 

दुबई के सरकारी मीडिया कार्यालय की ओर से किए गए आधिकारिक ट्वीट में कहा गया है, "दुबई के सार्वजिनक अभियोजक कार्यालय ने मंगलवार को भारतीय अभिनेत्री श्रीदेवी कपूर के पार्थिव शरीर को उनके रिश्तेदारों को सौंप दिया है. यह फैसला उनकी मौत की जांच पूरी होने और मामले को बंद करने के बाद लिया गया."

ट्वीट में कहा गया है, "इस तरह के मामलों में सभी जांच व कार्यविधि संबंधी विषयवस्तु पूरी करने, सभी परिस्थितियों को परखने और कानूनी ढांचे के भीतर न्याय को सुनिश्चित करने के बाद पार्थिव शरीर को सौंपने का फैसला लिया गया है."

 

बॉलीवुड फिल्मों- 'मिस्टर इंडिया', 'नगीना', 'सदमा', 'चांदनी' और 'खुदा गवाह' में अपने दमदार अभिनय से लोकप्रिय हुईं श्रीदेवी की अंतिम यात्रा बुधवार को अपराह्न दो बजे क्लब से चलकर लगभग 3.30 बजे एस.वी. रोड स्थित विले पार्ले वेस्ट सेवा समाज श्मशान घाट पर पहुंचेगी.

घोषणा के अनुसार, पत्रकारों को क्लब और श्मशान घाट में प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी. यह बयान श्रीदेवी के पति बोनी कपूर, उनकी बेटियों खुशी, जाह्नवी कपूर और उनके परिवार की तरफ से जारी किया गया.

खलीज टाइम्स के अनुसार, प्रयोगशाला ने खुलासा किया है कि श्रीदेवी शराब पी हुई थीं और पानी से भरे टब में गिरते समय वह ज्यादा नशे के कारण होश गंवा चुकी थीं. सूत्रों ने 'गल्फ न्यूज' को बताया कि फिल्म निर्माता को दुबई पुलिस थाने में पूछताछ के लिए बुलाया गया था. पुलिस ने बयान दर्ज करने के बाद उन्हें होटल जाने की इजाजत दे दी.

 

श्रीदेवी के निधन के अगले दिन करण जौहर, रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण, जावेद अख्तर, शबाना आजमी जैसे सितारों ने उनके देवर और फिल्म अभिनेता-निर्माता अनिल कपूर के घर जाकर शोकाकुल परिवार को सांत्वना दी.

बॉलीवुड में 2012 में 'इंग्लिश विंग्लिश' से शानदार वापसी करने वाली श्रीदेवी की अंतिम फिल्म 2017 में आई 'मॉम' थी.

First published: 28 February 2018, 8:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी