Home » बॉलीवुड » Sridevi Death: Sridevi’s dead body to be released and flown back to Mumbai from UAE soon, Sridevi funeral live mumbai
 

UAE से मिली पार्थिव शरीर को ले जाने की मंजूरी, जल्द होंगे श्री'देवी' दर्शन

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 February 2018, 16:20 IST

बॉलीवुड की परफेक्ट एक्ट्रेस श्रीदेवी के शनिवार की रात हुए निधन के बाद लगभग 60 घंटे से ज्यादा का समय हो गया लेकिन अभी भी उनका पार्थिव शरीर दुबई में ही है. दुबई के कानून के मुताबिक अगर किसी विदेशी की मौत दुबई में होती है तो औसतन 3-4 लग ही जाते हैं.

ऐसा ही कुछ श्रीदेवी के साथ हुआ है. कानूनी प्रक्रिया के बाद शव को ले जाने की अनुमति मिल गई है और शव को शवगृह से रिसीव कर लिया गया है. ऐसे में एक बात तो साफ हो गई है कि आज उनका पार्थिव मुंबई आ जाएगा और हो सकता है कि रात में अंतिम संस्कार किया जाए.

 

बता दें कि श्रीदेवी की मौत से उनके परिवार के अलावा पूरी फिल्म इंडस्ट्री और फैंस सदमे में हैं. उनके आखिरी दर्शन के लिए मुंबई में फैंस और सितारों का जमावड़ा लगा हुआ है. अनिल और बोनी कपूर के घर सुबह से ही लोग पहुंच गए हैं. यहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

 

बता दें कि श्रीदेवी की मौत दुबई में होटल के बाथटब में डूबने से हुई थी. वह यहां एक फैमिली फंक्शन को अटेंड करने के लिए पहुंची थीं और शादी के बाद उन्होंने यही हॉलीडे मनाने का प्लान बनाया था. इस बात की पुष्टि पोस्टमॉर्टम और फॉरेंसिक रिपोर्ट के बाद हुई है. इस रिपोर्ट में ये भी खुलासा हुआ है कि उन्होंने शराब पी हुई थी.

 

UAE के फॉरेंसिक डिपार्टमेंट द्वारा जारी रिपोर्ट में जिक्र किया है कि उनकी मौत का कारण पानी में डूबना है. वहीं, अब खबर है कि बर दुबई पुलिस ने सारी कानूनी प्रकिया पूर कर ली है और उनके पार्थिव शरीर को रिलीज करने की अनुमति का लेटर जारी कर दिया. इसके लिए कपूर खानदान की तरफ से बोनी कपूर और उनके बेटे अर्जून कपूर हैं जो आज दोपहर दुबई पहुचे हैं.

 

No data to display.

इसके साथ-साथ दुबई पुलिस ने उनकी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अलावा तमाम दस्तावेजों को दुबई पुलिस, भारतीय दूतावास और उनके परिजनों को सौंप दिया है. गल्फ न्यूज और खलीज टाइम्स के मुताबिक सभी औपचारिकताओं पूरी हो गईं हैं कुछ ही समय के बाद उनके पार्थिव शरीर को रिलीज कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः UAE में श्रीदेवी की डेड बॉडी की फर्जी वायरल तस्वीर का सच आया सामने

इसके बाद मुंबई में उनके कुछ समय तक आखिरी दर्शन होंगे और बाद में पवन हंस क्रिमेटोरियम में अंतिम संस्कार किया जाएगा. इस दौरान उनकी आखिरी इच्छा भी पूरी की जाएगी. बता दें कि उनको सफेद रंग बहुत पसंद था इस वजह से सभी चीजें सफेद रंग की रखी गई हैं.

First published: 27 February 2018, 15:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी