Home » बॉलीवुड » Sridevi takes one crore fees in 90's era when other stars get only 20 to 30 lakhs
 

श्रीदेवी उस जमाने में लेती थीं 1 करोड़ फीस, जब बड़े-बड़े स्टार्स को मिलते थे 20-30 लाख, अमिताभ भी...

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 February 2019, 15:10 IST
Sridevi

बॉलीवुड में हवा-हवाई के नाम से भी मशहूर श्रीदेवी की आज पुण्यतिथि पर उनके सभी फैंस उन्हें याद कर रहे हैं और उनके पति और प्रोड्यूसर बोनी कपूर ने आज घर में खास पूजा भी रखवाई है. श्रीदेवी ने करीब 300 फिल्मों में काम किया था और उनकी लगभग फिल्में हिट से लेकर सुपरहिट साबित हुई है. श्रीदेवी की खास बात ये थी कि वो अपने किसी भी किरदार में डूब जाया करती थी.

जब 103 डिग्री बुखार से तप रहा था श्रीदेवी का बदन, फिर भी पानी में कर रही थी...


तो वहीं दूसरी तरफ श्रीदेवी की एक और बात भी थी जो शायद ही उनके फैंस जानते हो. श्रीदेवी 90 के दशक की फीमेल सुपरस्टार में से एक थी और हर डायरेक्टर की जुबान पर उनका नाम होता था. उसी जमाने में जब एक फिल्म के लिए बाकि स्टार्स लाखों में फीस लेते थे तो वहीं श्रीदेवी की फीस कुछ और ही थी. इतना ही नहीं श्रीदेवी ने अमिताभ के बराबर फीस की डिमांड कर दी थी.

Sridevi

श्रीदेवी को लेकर कहा जाता है कि 90 के दशक की वो एक मात्र ऐसी एक्ट्रेस थीं जिन्होंने अमिताभ बच्चन के जितनी फीस की डिमांड की थी. उस जमाने में श्रीदेवी का करियर आसमान पर था और हर डायरेक्टर की फिल्म के लिए सबसे पहला नाम होता था चांदनी. श्रीदेवी ने उस वक्त अमिताभ बच्चन के बराबर की फीस की डिमांड कर ली थी जब बाकि किसी भी स्टार्स को इतनी फीस नहीं मिलती थी. बाकि सभी स्टार्स को लाखों में फीस मिलती थी और अमिताभ बच्चन उस दौर में करोड़ों में फीस लेते थे और इसी की डिमांड कर दी थी चांदनी ने. फिल्म डायरेक्टर को उनकी ये बात माननी पड़ी थी और वो एक फिल्म के लिए 1 करोड़ रुपये फीस लेती थी. 

Sridevi

इतना ही नहीं श्रीदेवी की उस दौर में लाइफ स्टाइल काफी शानदार थी.रिपोर्ट्स के अनुसार, श्रीदेवी उस वक्त में 247 करोड़ रुपये की मालकिन थीं और उनके ठाट-बाट के चर्चे सब जगह मशहूर थे. करोड़ों की मालकिन होने के साथ श्रीदेवी 3 घरों की भी रानी थी और जिसकी कीमत 62 करोड़ रुपये थी.

Sridevi

श्रीदेवी की पूरी प्रॉपर्टी की बात करें तो उनके पास 7 लग्जरी कारें हैं और जिसमें सबसे ज्यादा महंगी कारें शामिल हैं. इसमें से पोर्श सयेन एक्ट्रेस की फेवरेट कार थी और उनकी एक गाड़ी की कीमत करीब 9 करोड़ रुपये थी. इसके साथ ही श्रीदेवी फिल्मों के साथ ही कई ब्रांड की ब्रांड एंबेसडर भी थी और एक प्रोडक्ट का विज्ञापन करने के लिए भी वो लाखों रुपये लेती थी.

Sridevi

इतना ही नहीं जब श्रीदेवी ने फिल्मों से ब्रेक लिया तो उन्होंने प्रोडक्शन हाउस में भी हाथ अजमाया था और उनके प्रोडक्शन हाउस से सलमान खान की फिल्म 'वांटेड','मिलेंगे-मिलेंगे' और 'नो एंट्री' जैसी कई फिल्में शामिल हैं. श्रीदेवी ने अपने करियर में कई फिल्में की थी और उनकी अदाकारी की तारीफ जितनी की जाए कम होगी. श्रीदेवी की आखिरी फिल्म 'मॉम' रिलीज हुई थी और इसमें भी उन्हें काफी पसंद किया गया था. इस फिल्म में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी श्रीदेवी को मिला था लेकिन तब तक वो हमारे बीच मौजूद नहीं थीं.

मां श्रीदेवी को याद करते हुए जाह्नवी कपूर हुई इमोशनल, शेयर की खास तस्वीर और लिखा- मेरा द‍िल हमेशा..

First published: 24 February 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी