Home » बॉलीवुड » story behind movie newton During the shooting of Newton, rajkumar rao mother died Rao went home for a day, then returned to Chhattisgarh
 

आॅस्कर में एंट्री करने वाली राजकुमार की 'न्यूटन' के पीछे छिपी है इमोशनल कहानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 September 2017, 12:06 IST

आॅस्कर में एंट्री पाने के बाद तो राजकुमार राव स्टारर फिल्म न्यूटन की खूब चर्चा हो रही है. भारत के चुनाव सिस्टम पर बेस्ड इस फिल्म को क्रिटिक्स की खूब सराहन मिल रही है.

यहां तक कि फिल्म को भारत की तरफ से ऑस्कर में भेजने का फैसला भी लिया गया है. फिल्मों के लिए अमिताभ बच्चन जैसी शख्सयित से तारीफें बटोरनें वाले राजकुमार राव अपने काम को लेकर कितने डेडिकेट है ये सब जानते हैं, लेकिन हाल ही में राजकुमार ने काम के प्रति लगन की एक नई मिसाल पेश की है.

दरअसल राजकुमार राव न्यूटन फिल्म की शूटिंग के दौरान जब छत्तीसगढ़ के जंगलों में शूटिंग कर रहे थे तभी उनकी मां का देहांत हो गया. घनें जंगलों में शूंटिग के दौरान मोबाइल नेटवर्क भी बिलकुल ठप थे, जिसके चलते राजकुमार राव को उनकी मां के देहांत की खबर भी देरी से मिली. मां के नि‍धन की खबर मिलते ही राजकुमार घर के लिए रवाना हो गए. कई इंटरव्यू में राजकुमार पहले ही इस बात का जिक्र कर चुके थे कि उनका मां से बेहद लगाव है.

बता दें कि मां के संस्कार के अगले ही दिन राजकुमार ने न्यूटन की शूटिंग पर वापस लौटने की फैसला किया और वह शूटिंग के लिए वापस रवाना हो गए. राजकुमार के इस फैसले से सभी हैरान थे.
शूटिंग क्रू को भी लगा कि अब राजकुमार को वापस लौटने में कुछ दिन लगेंगे ही. लेकिन राजकुमार के दिमाग में ये बात थी कि जगल में पूरा क्रू फंसा है और अगर वह जल्द नहीं लौटे तो पूरे क्रू को इतने दिन मशक्कत का सामना करना पड़ेगा.

First published: 23 September 2017, 12:06 IST
 
अगली कहानी