Home » बॉलीवुड » Supreme Court grants green signal to release sanjay leela Bhansali film padmaavat in Madhya Pradesh, Haryana, Rajasthan and Gujarat
 

'पद्मावत' पर 'सुप्रीम' फैसला, इन चार राज्यों में भी रिलीज होगी फिल्म

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 January 2018, 16:52 IST

फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म 'पद्मावत' को लेकर अच्छी खबर सामने आई है. दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज पर चार भाजपा शासित प्रदेशों ने लगाए बैन को हटा दिया है. इस तरह से फिल्म 'पद्मावत' के मेकर्स के लिए यह बड़ी खबर साबित हुई है. पद्मवात के निर्माता इस बैन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे. अब ये फिल्म पूरे देश में रिलीज होगी.

 

दरअसल, राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश के साथ-साथ हरियाणा सरकार ने फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज पर बैन लगा दिया था. इसके बाद फिल्म को प्रोड्यूस करने वाली कंपनी वायाकॉम 18 ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. इसके बाद गुरुवार सुबह फिल्म 'पद्मावत' के बैन को लेकर कोर्ट में सुनवाई और सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म की रिलीज का रास्ता साफ कर दिया. 

आपको बता दें, भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु भाषाओं में इसी 25 जनवरी को रिलीज होगी. इसके साथ-साथ फिल्म 3 डी और आईमैक्स 3डी में भी रिलीज होगी. इस फिल्म में बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण रानी पद्मावती, एक्टर शाहिद कपूर राजा महारावल रत्न सिंह और रनवीर सिंह सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका में नजर आएंगे. फिल्म 'पद्मावत' का मुकाबला अक्षय कुमार की फिल्म 'पैडमैन'  से है जो इसी दिन रिलीज होनी है.

फिल्म के मेकर्स के कथन के अनुसार सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को पांच मॉडिफिकेशन के साथ "U/A" सर्टिफिकेट देकर रिलीज की अनुमति दी है. U/A सर्टिफिकेट मिलने के बाद फिल्म को नाबालिग बच्चे अकेले नहीं देख पाएंगे. इसके अलावा इस फिल्म को मेकर्स ने मलिक मुहम्मद जायसी के महाकाव्य पद्मावत पर बेस्ड बताया है. 

First published: 18 January 2018, 12:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी