Home » बॉलीवुड » Supreme Court stays proceedings in 6 cases against Salman Khan filed in different courts
 

सलमान खान को SC से जातिसूचक शब्द के इस्तेमाल पर बड़ी राहत

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 April 2018, 14:45 IST

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान से जुड़ी एक बड़ी सामने आई है. ये खबर उनकी किसी फिल्म से जुड़ी नहीं बल्कि कुछ विवादों से जुड़ी है. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने सलमान खान को एक बड़ी राहत दी है. कोर्ट ने सलमान पर 6 अलग-अलग अदालतों में चल रहे केस की सुनवाई पर स्टे लगा दी है. कहा कि इन सभी केस की सुनवाई कोर्ट जुलाई में करेगा.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट ने 6 केसों में सलमान के खिलाफ चल रही सुनवाई को टाल दिया है. सलमान पर वाल्मीकि समाज के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप था. अब इस मामले में कोर्ट सुनवाई करेगा कि उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए अथवा नहीं. इस केस की अगली तारीख 23 जुलाई है.

बता दें कि एक टीवी शो के दौरान सलमान खान ने अपने रहन सहन की बातों को लेकर एक शब्द बोला था जिसे वाल्मीकि समाज ने अपमानजनक बताया. इसके बाद वालमीकि समाज के लोगों ने कई जगहों पर सलमान खान के विरुद्ध केस दर्ज कराए. आपको बता दें कि कुछ इसी तरह का बयान शिल्पा शेट्टी ने भी दिया था हालांकि इसके बाद उन्होंने माफी मांग ली थी.

वहीं, अगर हाल ही की बात करें तो सलमान खान काला हिरण शिकार केस में दोषी पाए गए हैं जिसके बाद उनको जोधपुर कोर्ट ने 5 साल की सजा और दस हजार का जुर्माना लगाया था. इसके बाद उन्हें जोधपुर सेंट्रल जेल भेज दिया गया जहां से दो दिन बाद सलमान को जमानत पर रिहाई मिल गई.

ये भी पढ़ें- 'जातिसूचक' शब्द का इस्तेमाल करने के आरोप में सलमान- शिल्पा की मुसीबत बढ़ी

First published: 23 April 2018, 14:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी