Home » बॉलीवुड » Sushant’s MS Dhoni, Aishwarya’s Sarbjit make it to Oscars long list
 

ऑस्कर लिस्ट में शामिल हुर्इ एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी आैर सरबजीत

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 December 2016, 14:36 IST

ऑस्कर लिस्ट की 336 फीचर फिल्मों की लंबी सूची में भारतीय बायोपिक फिल्मों ‘एम एस धौनी: द अनटोल्ड स्टोरी' और ‘सरबजीत' ने जगह बना ली है. दोनों ही फिल्‍मों को दर्शकों ने बेहद पसंद किया था और फिल्‍मों ने बॉक्‍स ऑफिस पर अच्‍छी कमाई भी की थी. 

‘एंटरटेनमेंट वीकली' के अनुसार अकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेस ने बुधवार को सर्वश्रेष्ठ पिक्चर ऑस्कर की दावेदार फिल्मों की सूची जारी की. 

सुशांत सिंह राजपूत एवं रणदीप हुड्डा अभिनीत फिल्मों के अलावा भारतीय अमेरिकी फिल्मकार मीरा नायर के निर्देशन में बनी फिल्म ‘क्वीन ऑफ कात्वे' भी सूची में शामिल है. ऑस्कर पुरस्कार विजेता लुपिता न्योंग'ओ, डेविड ओयेलोवो और नवोदित मदीना नालवांगास ने इस फिल्म में अभिनय किया है. यह फिल्म ग्रामीण युगांडा की एक लड़की के प्रेरणादायक जीवन एवं वास्तविक घटनाक्रमों पर आधारित है.

2016 के एकेडमी अवॉर्ड्स की सूची में जगह बनाने के लिए फीचर फिल्म का लॉस एंजिलिस काउंटी में 1 जनवरी से लेकर 31 दिसंबर के बीच कम से कम सात दिनों के लिए प्रदर्शित होनी जरूरी है. साथ ही फिल्म की अवधि 40 मिनट से ज्यादा होनी चाहिए. 

इस सूची में शामिल फिल्मों में ‘ला ला लैंड', ‘मूनलाइट', ‘मैनचेस्टर बाय द सी', ‘सायलेंस', ‘अराइवल' और ‘हैकशॉ रिच' मजबूत दावेदार हैं. सुपर हीरो फिल्में ‘डेडपूल', ‘सुसाइड स्क्वैड', ‘कैप्टन अमेरिका:सिविल वार' एवं ‘एक्स मैन: अपाकलिप्स' भी सूची में शामिल हैं.

First published: 23 December 2016, 14:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी