Home » बॉलीवुड » Sushant Singh Rajput starrer film Sonchiriya chambal peoples demand for ban
 

'सोनचिड़िया' पर रिलीज से पहले संकट के बादल, चंबल के लोगों ने की फिल्म पर बैन की मांग

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 February 2019, 13:11 IST
Sonchiriya

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत स्टारर फिल्म 'सोनचिड़िया' जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है लेकिन उससे पहले ही फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे दर्शकों के लिए एक बुरी खबर आ गई है. बता दें कि पहले फिल्म 'सोनचिड़िया' 8 फरवरी को रिलीज होने वाली थी लेकिन कई फिल्मों के एक साथ आने की वजह से डायरेक्टर ने फिल्म की रिलीज डेट बढ़ा दी थी और अब फिल्म 1 मार्च को रिलीज होने वाली है. जैसा कि सभी जानते है फिल्म चंबल की कहानी पर बेस्ड है और इस फिल्म को चंबल में ही बैन करने की मांग की गई है और इसके पीछे खास कारण भी बताया गया है.

 

बता दें कि फिल्म 'सोनचिड़िया' 1970 के दशक की कहानी है जो कि चंबल के बीहड़ों के इर्द-गिर्द घूमती हुई नजर आ रही है. तो वहीं फिल्म रिलीज से पहले ही चंबल के लोगों ने फिल्म डायरेक्टर से फिल्म को चंबल में बैन करने की मांग की है. इसके पीछे वहां के लोगों का कहना है कि फिल्म के ट्रेलर में जिस तरह डकैती,चोरी,हत्या और अपहरण को दिखाया गया है. इस तरह से उनके इलाके में एक खराब छवि बनेगी और इस तरह से यहां रह रहे लोगों को नौकरी और शिक्षा में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

 

Sonchiriya

तो वहीं फिल्म को लेकर एक इंटरव्यू में फिल्म डायरेक्टर अभिषेक चौबे ने कहा,"सिनेमा को यथार्थ के करीब रखने की कोशिश होती है। अब कोई ये कहे कि गब्बर सिंह जो गुस्सा आएगा तो वह गालियां नहीं देगा, ये मैं नहीं मान सकता लेकिन उस समय के समाज और समय के हिसाब से सिनेमा में गालियां नहीं ला सकते थे। सोनचिड़िया में भी मनोज बाजपेयी का जो किरदार है वो बहुत अदब से बातें करता है, यहां तक कि जहां हम फिल्म शूट कर रहे थे वहां के थानेदार ने हमें टोका कि डकैत इतना शरीफ कैसे हो सकता है."

 

बता दें कि फिल्म में सुशांत सिंह और मनोज बाजपेयी के अलावा फिल्म 'सोनचिड़िया' में एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर भी मुख्य भूमिका में हैं. उनके अलावा रणवीर शौरी और आशुतोष राणा, मनोज बाजपेई भी इस फिल्म में नजर आएंगे. फिल्म 1 मार्च को रिलीज होगी. इसका डायरेक्शन अभिषेक चौबे कर रहे हैं.

पुलवामा हमले पर बयान को लेकर सिद्धू पर आई सबसे बड़ी मुसीबत, IFTDA ने कोई भी शूटिंग करने पर लगाई रोक

First published: 22 February 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी