Home » बॉलीवुड » Sushmita sen and Indira gandhi birthday on a same date know the connection between womens
 

इंदिरा गांधी की वजह से सुष्मिता सेन ने जीता था मिस यूनिवर्स का ताज

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 November 2018, 12:13 IST
बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन अपने लुक और फिटनेस को लेकर बॉलीवुड मेें जानी जाती हैं. एक्ट्रेस सुष्मिता सेन पहली भारतीय महिला थी, जिन्होंने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था. उस वक्त ये खबर दुनियाभर की मीडिया में सुर्खियों में थी. इस खिताब के लिए सुष्मिता सेन का मुकाबला बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन से था. इसके साथ ही आज पूर्व पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का जन्मदिन है. 
 
 
 
बता दें कि मिस इंडिया की प्रतियोगिता के दौरान मात्र एक सवाल से सुष्मिता ने ऐश्वर्या को मात दे दी थी. इस दौरान सवाल पूछा गचा था कि 'अगर आप किसी ऐतिहासिक घटना को बदल सकतीं, तो वो क्या होती?' इस सवाल पर ऐश्वर्या का जवाब था कि "अपने जन्म का समय", इस पर सुष्मिता का जवाब था,"इंदिरा गांधी की मृत्यु".

 
उसके बाद दूसरा सवाल मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट में सुष्मिता सेन से पूछा गया था कि 'अगर आपके पास पैसा और वक्त होगा,तो क्या एडवेंचर करना चाहेंगी?' इस पर सुष्मिता का जवाब था कि एडवेंचर वो है जो हम अंदर से महसूस करते हैं. मुझे बच्चों के साथ वक्त बिताना पसंद है. मौका मिला तो मैं उनके साथ समय बिताऊंगी. इस जवाब पर सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर लिया था.
 
 

गौरतलब है कि मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिता के फाइनल में सुष्मिता सेन ने जो गाउन पहना था वो सुष्मिता की मां ने अपने हाथों से डिजाइन किया था. 42 साल की सुष्मिता सेन सबसे खूबसूरत महिला की लिस्ट में शामिल हैं इसके अलावा बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर सिंगल मां में भी उनका नाम शुमार है. हालांकि उन्होंने 2 बच्चियों को गोद ले लिया है और उन्हें ही वो पाल रही है. जिनमें 2000 में उन्होंने रेने को गोद लिया था जो हाल ही में 18 साल की हो चुकी हैं. वहीं उन्होंने जनवरी, 2010 में एक और बेटी अलीशा को अडॉप्ट किया था.

ये भी पढ़ें- बर्थडे स्पेशल: सलमान खान की राह पर सुष्मिता सेन, इतनो लोगों को डेट करने के बावजूद हैं कुंवारी

First published: 19 November 2018, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी