Home » बॉलीवुड » Sushmita Sen need not pay tax on Rs 95 lakh sexual harassment compensation payout by Coca Cola
 

सुष्मिता सेन को मिली राहत, सेक्सुअल हैरेसमेंट पर मिले मुआवजे पर नहीं चुकाना होगा टैक्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 November 2018, 13:13 IST

मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन हमेशा ही अपने अलग अंदाज और फिट रखने के स्टाइल से बॉलीवुड में जानी जाती हैं. इसके साथ ही कल सुष ने अपना 43वां जन्मदिन भी मनाया है. इस बर्थडे को खास बनाने के लिए एक्ट्रेस अपना मां और बेटियों के साथ बेंगलुरू के लिए रवाना हो गई थी. इसके अलावा इस वक्त एकट्रेस सुष्मिता सेन को एक बड़े मामले में राहत मिल गई है और ये मामला यौन उत्पीड़न का मामला था और इसमे मिले मुआवजे पर एक्ट्रेस को टैक्स चुकाने का नोटिस मिला था.

 

बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने साल 2004 में एक मल्टी नेशनल कोका कोला कंपनी के एक कर्मचारी पर सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया था और इस मामले में कंपनी की तरफ से मुआवजे के तौर पर एक्ट्रेस को 95 लाख रुपये दिए गए थे. मुआवजे के तौर पर मिले इस राशि पर इनकम टैक्स विभाग ने इस पर सुष को टैक्स जमा करने के लिए नोटिस भेजा था. इस मामले में सुष्मिता ने आयकर अपीलीय ट्रिब्यूनल  (ITAT) के दरवाजे पर दस्तक दी थी.

 

इस मामले में आयकर अपीलीय ट्रिब्यूनल की तरफ से कहा गया कि इनकम टैक्स कमाई हुई राशि पर लगाया जाता है और ये एक्ट्रेस की कमाई नहीं है बल्कि कैपिटल रिसिप्ट है. जिसपर आज ये फैसला हुआ है कि सुष्मिता को मुआवजे के तौर पर मिली राशि के लिए कोई टैक्स नहीं चुकाना होगा.

 

ये है पूरा मामला-

एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने कोका कोला कंपनी के साथ उनके प्रोडक्ट के विज्ञापन करने के लिए 1.45 करोड़ रुपये का कॉन्ट्रैक्ट तय हुआ था लेकिन इस कंपनी ने अपने समय से पहले ही इस कॉन्ट्रैक्ट को खत्म कर दिया. इसके साथ खबरों के अनुसार शूटिंग के दौरान एक्ट्रेस ने कंपनी के एक कर्मचारी पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. इसके बाद कंपनी ने सुष के साथ हुए कॉन्ट्रैक्ट को खत्म कर दिया और इस पर एक्ट्रेस ने कहा था कि कपंनी की तरफ से ऐसा करना उन्हें सजा देना था. इस पर कंपनी और एक्ट्रेस के बीच एक समझौता हुआ था जो कि 95 लाख का था.

ये भी पढ़ें- जब इस मॉडल ने 7 करोड़ की बिकिनी पहन कर किया रैंप वॉक, लोगों के मुंह से निकला....

सुष्मिता सेन और कंपनी के बीच समय से पहले यह कॉन्‍ट्रैक्‍ट खत्म करने के मामले में सुष्मिता को कोका-कोला इंडिया से 50 लाख रुपये की राशि मिली थी. इस पूरे मामले में समझौते की शर्तों के तहत उन्हें 1.45 करोड़ रुपये मिले, जिनमें से उन्होंने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में 50 लाख रुपये की पेशकश की थी. इस पर सुष्मिता ने कहा था कि 95 लाख रुपये का शेष मुआवजे के तौर पर था, जो टैक्स योग्य नहीं था.

ये भी पढ़ें- जब इस मॉडल ने 7 करोड़ की बिकिनी पहन कर किया रैंप वॉक, लोगों के मुंह से निकला....

First published: 20 November 2018, 13:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी