Home » बॉलीवुड » Swara Bhaskar says about on casting couch in bollywood
 

कास्टिंग काउच पर स्वरा का तड़तड़ाता बयान- 'मैं इस रोल के लिए सेक्स कर सकती हूं..

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 July 2018, 14:08 IST

फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ फेम स्वरा भास्कर अब लोगों से बेझिझक बात करने लगी हैं. फिल्म वीरे दी वेडिंंग में स्वरा ने मास्टरबेशन का एक सीन किया था जिसे लेकर वह खूब ट्रोल हुईं. अब स्वरा ने इंडियन एक्सप्रेस के एक्सप्रेस अड्डा कार्यक्रम में कास्टिंग काउच पर अपने अनुभव लोगों से साझा किये हैं. स्वरा की मानें तो कास्टिंग काउच निश्चित रुप से होता है और वह भी इसके लिए तैयार थीं.

एक्सप्रेस अड्डा कार्यक्रम में स्वरा ने बताया कि वह जब मुंबई आईं थीं तो इसके लिए पूरी तरह से तैयार थीं. उन्होंने सोच रखा था कि अगर नौबत आई तो उन्होंने फेमिनिज्म पर एक लेक्चर भी तैयार कर रखा लेकिन साल-डेढ़ साल बाद भी इसके बारे में उनसे बात नहीं की गई. इस मामले स्वरा ने बताया कि ऐसा नहीं होता है कि कोई आपके पास आता है और कहता है कि आपको इस रोल को पाने के लिए सेक्स करना पड़ेगा.

इसके बाद स्वरा ने कहा, “लेकिन कई दूसरे चीजें थी जो वे लोग हिंट दे रहे थे लेकिन मैं ले नहीं रही थी, एक शख्स ने मुझसे कहा, “मैं तुम्हारी आखों में आग देख सकता हूं… और मैं सोचने लगती हूं मुझे ये रोल मिल जाएगा. लेकिन तब तक वह कहने लगता, “हजारों लड़कियां हैं जो इस रोल को कर सकती हैं लेकिन तुम इस रोल को पाने के लिए क्या करने की चाहत रखती हो?” इस पर स्वरा ने जवाब दिया, “मैं सोशियोलॉजी की स्टूडेंट रही हूं और मैं अपने किरदार को सामाजिक संदर्भ में वहां फिट कर पाऊंगी. इस पर उस शख्स का जवाब था, “ये तो हर शख्स कर सकता हैं तुम क्या कर सकती हो .

इसके बाद स्वरा ने कहा, “मेरी याददाश्त अच्छी है और मैं अपने डॉयलाग बढ़िया से याद कर पाउंगी. इस पर इस उस शख्स ने कहा ये काम सारे लोग कर सकते हैं. ये बात-चीत सात आठ मिनट चली. स्वरा कहती हैं, “मैं थक चुकी थी, तभी मेरी समझ में आ गया और मैंने कहा, “ यदि आप मुझसे पूछ रहे हैं कि क्या मैं इस रोल के लिए सेक्स कर सकती हूं, मैं समझती हूं कि मैं ऐसा नहीं कर पाउंगी .” इसके बाद पांच सेकेंड में ही ये बातचीत खत्म हो गई .

स्वरा की मानें तो यह हर क्षेत्र में होता है ने और इसके लिए लड़कियों को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए . स्वरा कहती हैं, “हम अपने सपनों का मोहताज क्यों हो जाएं, हमारा लक्ष्य ही हमारा सबसे बड़ा खतरा क्यों बन जाए और हमें इस तरह बकवास चीजों के लिए मजबूर करे .” स्वरा के मुताबिक इससे निपटने का सीधा तरीका है कि आप इसके लिए ना कहें और ऐसे रोल को छोड़ दें .”

ये भी पढे़ं: सनी लियोनी की बायोपिक का ट्रेलर रिलीज, पोर्न स्टार रहते ये किया अनुभव

First published: 6 July 2018, 14:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी